World Cup

इस साल होने वाले विश्व कप (World Cup) को लेकर तैयारियों जोरों शोरों पर है। टीम इंडिया (Team India) ने भी विश्व कप की तैयारियों को लेकर शुरू कर दी है। इसी बीच टीम इंडिया में विकेटकीपर को लेकर बड़ी जंग छिड़ी हुई है। जहां विकेटकीपिंग के लिए तीन खिलाड़ियों के बीच जंग छिड़ी हुई है। इन तीन में से किसी एक खिलाड़ी को ही टीम इंडिया में जगह मिलेगी। आईये जानते है इन तीनों खिलाड़ियों के बारे में।

सैमसन और किशन के बीच जबरदस्त जंग

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में ईशान किशन (Ishan Kishan) और संजू सैमसन (Sanju Samson) दोनों को मौका मिला है। जहां संजू सैमसन ने अब तक 12 वनडे पारियों में बल्‍लेबाजी की है। इसमें उनके नाम 390 रन दर्ज हैं। उनके औसत की बात की जाए तो ये 55.71 का है और स्‍ट्राइक रेट 104.00 का है। उनके नाम अब तक तीन अर्धशतक हैं, वें अब तक एक भी शतक नहीं जड़ सके है।

वहीं ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अब तक 16 वनडे मैचों में बल्‍लेबाजी की है और इसमें वे अब तक 694 रन बना चुके हैं। ईशान किशन का औसत 46.26 का है। वहीं स्‍ट्राइक रेट 107.43 का। वे छह अर्धशतक और एक शतक लगाने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक भी लगाया है।

केएल राहुल के आंकडे भी शानदार है

इन दोनों खिलाड़ियों को केएल राहुल (KL Rahul) से जबरदस्त टक्कर मिल रही है। केएल राहुल इन दोनों खिलाड़ियों से अनुभवी खिलाड़ी है। उन्होंने अब तक 54 मैच की 52 पारियों में 45 की औसत से 1986 रन बनाए हैं। इसमें 112 रन बेस्ट प्रदर्शन है। स्ट्राइक रेट 87 का है। वे एकदिवसीय क्रिकेट में 9 शतक के अलावा 26 अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं।

इन तीनों के आंकडे देखने के बाद लगाता है कि यदि केएल राहुल (KL Rahul) विश्व कप के पहले फिट हो जाते हैं तो उन्हें टीम इंडिया में जगह पक्की है। यदि वें फिट नहीं होते हैं तो फिर ईशान किशन को मौका मिलेगा। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में लगातार तीन अर्धशतक लगाए हैं।

ALSO READ : आरसीबी फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, विराट कोहली के जिगरी यार एबी डिविलियर्स की होगी टीम में वापसी