भारत ने पिछले 10 सालों से एक भी आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy) को अपने नाम नहीं किया है। हालांकि 2019 में खेले गए एकदिवसीय वर्ल्ड कप (ODI World Cup) में भारत सेमीफाइनल मुकाबले तक पहुंच गई थी लेकिन वहां उसे हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने शर्मनाक हार का सामना करवाया था। ऐसे में 2023 में खेले जाने वाले विश्व कप से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी के पिता का एक चौका देने वाला बयान सामने आया है।

योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी पर साधा निशाना

दरअसल भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) ने 2019 में खेले गए विश्व कप (World Cup 2019) में हार का कसूरवार महेंद्र सिंह धोनी (Mahedra Singh Dhoni) को ठहराया है। योगराज सिंह ने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह धोनी पर निशाना साधते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में उन्होंने कहा कि, “मेरा खून अभी भी खोल रहा है क्योंकि वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में धोनी ने जानबूझकर अच्छी बल्लेबाजी नहीं की ताकि भारत-न्यूजीलैंड टीम से हार जाए क्योंकि धोनी कभी नहीं चाहते थे कि कोई अन्य कप्तान भारत के लिए विश्व कप खिताब जीते।”

48 ओवर में ही जीत जाते मैच

इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि, “रविंद्र जडेजा एक तरफ से जबर्दस्त बल्लेबाजी कर रहे थे और भारत को लक्ष्य के करीब ले जाने की कोशिश कर रहे थे। जबकि धोनी अपनी क्षमता के हिसाब से नहीं खेल रहे थे। अगर धोनी अपनी क्षमता का 40% भी खेलते तो हम 48वें‌ ओवर में ही मैच जीत सकते थे। लॉजिक की बात करते हैं जडेजा जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो वहीं गेंदबाज व वही विकेट था और वह लगातार छक्के चौके लगा रहे थे। वहीं धोनी, तू मार पंड्या को बोले तू मार जिसके चलते इन्होंने दो बल्लेबाजों को आउट करवा दिया। अगर जडेजा आकर इस तरह खेल सकता है और वह भी खेलते तो हम 48 ओवर में ही मैच जीत जाते।”

ALSO READ:वेस्टइंडीज की धरती पर पानीपूरी बेचने वाले के लड़के का कोहराम, डेब्यू में यशस्वी जायसवाल ठोका शतक, खड़ा किया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड