भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही पांच टी20 मैचों की सीरीज का पांचवा मुकाबला रविवार को खेला गया। जहां वेस्टइंडीज की टीम ने भारतीय टीम को 8 विकेट से शिकस्त दी।इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने 2 विकेट खोकर 169 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

सूर्यकुमार यादव ने खेली अर्धशतकीय पारी

इस मैच में मेहमान टीम भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए एक बार फिर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने आए। लेकिन दोनों बल्लेबाज पिछले मुकाबला प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए। जहां शुभमन गिल 9 रन और यशस्वी जायसवाल 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद तिलक वर्मा 27 रन बनाकर रोस्टन चेस को उनकी गेंद पर कैच थमा बैठे। इसके बाद सैमसन ने 13, कप्तान हार्दिक पंड्या ने 14 रन और अक्षर पटेल ने 13 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इसी दौरान सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर का 16वां अर्धशतक पूरा किया। वें  61 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए।

वेस्टइंडीज ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नही रही। ओपनर काइल मेयस 10 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का बने। इसके बाद निकोलस पूरन और ब्रेडन किंग ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 117 रनों की पार्टनरशिप की। इस पार्टनरशिप को तिलक वर्मा ने तोड़ा। जिन्होंने पूरन को 47 रन के स्कोर पर आउट कर अपने करियर का पहला विकेट हासिल किया।

पूरन के आउट होने के बाद काइल मेयस नहीं रूके और उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने शे होप के साथ 52 रनों की साझेदारी की और टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। वेस्टइंडीज की ओर से काइल मेयस 85 रन और शे होप 22 रन बनाकर नाबाद रह गए।

ALSO READ:पाकिस्तान के किस गेंदबाज से लगता है सबसे ज्यादा डर? एशिया कप से पहले रोहित शर्मा ने बताया पाक के घातक गेंदबाज का नाम