भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अब वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने टीम का ऐलान किया है और इसमें 2 स्टार खिलाड़ियों की वापसी हुई है। बता दे कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच बारिश के कारण दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। लेकिन इस सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 से जीत बना ली है। वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम अपनी पूरी तैयारी कर चुकी है।

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में दो खिलाड़ियों की वापसी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 जुलाई को पहला वनडे मैच खेला जाएगा इस वनडे मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। वहीं वेस्टइंडीज ने भी अपनी टीम का ऐलान करते हुए दो ऐसे खिलाड़ियों का नाम बताया है जो सीरीज के लिए टीम में वापसी कर रहे हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज में सफेद गेंद के क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ियों का कैंप लगाया और इसमें 15 खिलाड़ियों को वनडे के लिए चुना गया। इसमें पहला खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर इसके बाद तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को टीम ने वापस लिया है। इसके बाद वेस्टइंडीज टीम में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जो चोट से उभर कर वापसी कर रहे हैं।

वेस्टइंडीज चीफ सेलेक्टर ने दी जानकारी

वेस्टइंडीज टीम में चोट से उभर कर वापसी कर रहे तीन खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज जेडन सील्स, लेग स्पिनर यानिक कारिया और स्पिनर गुडाकेश मोती हैं। वनडे मैच सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट के चीफ सेलेक्टर डॉक्टर डेसमंड का कहना है कि “ओशाने थॉमस और शिमरोन हेटमायर की वापसी पर खुश हैं और उनका स्वागत करते हैं। दोनों पहले ही इंटरनैशनल स्तर पर खेल चुके हैं और इस समय दोनों खिलाड़ी टीम के सेटअप में फिट बैठेंगे। शिमरोन फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। खिलाड़ी के आने से मिडल ऑर्डर को मजबूती मिलेगी।”

वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल खिलाडी

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप कप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कैरिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशाने थॉमस शामिल है।

वनडे सीरीज का शेड्यूल

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 27 जुलाई को केंसिंग्टन ओवल बारबाडोस में खेला जाएगा।
दूसरा वनडे मैच 29 जुलाई को केंसिंग्टन ओवल बारबाडोस में खेला जाएगा।  तीसरा वनडे मैच 1 अगस्त को ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

ALSO READ:क्या यशस्वी जायसवाल का वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में सलेक्ट हो सकते है? दिनेश कार्तिक ने दिया जवाब