वेस्टइंडीज टीम

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां पर वनडे और टेस्ट सीरीज के बाद अब 3 अगस्त से पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान किया गया है और ऐसे दो अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हुई है जो अभी चर्चाओं में बने हुए हैं। टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में वापसी कर रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) और तेज गेंदबाजों ओशेन थॉमस (Oshane Thomas) है।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई वेस्टइंडीज

बता दे कि थॉमस अब दिसंबर 2021 के बाद पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं कप्तान शाई होप ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच फरवरी 2022 में खेला था। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। इसी बीच अनुभवी बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा जेसन होल्डर, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर और उपकप्तान कायल मेयर्स टीम का हिस्सा बनाए गए हैं।

बता दें कि वेस्टइंडीज इस साल भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। इसी बीच वह अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में मदद करेगी, जो संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ है। इस टूर्नामेंट का आगाज अगले साल जून-जुलाई में होगा।

वेस्टइंडीज चयनकर्ता ने कही बात

वेस्टइंडीज के महान मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस का कहना है कि “टीम का चयन अगले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर किया गया है। हम विभिन्न योजनाओं पर विचार कर रहे हैं। क्योंकि हम सही संयोजन खोजने की कोशिश कर रहे हैं जैसा कि हम तैयारी कर रहे हैं। हम एक ऐसी यूनिट बनाने पर विचार कर रहे हैं जिसके बारे में हमारा मानना है कि हम 1 वर्ष से कम समय में वैश्विक कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे तो वह काम कर सकती है।”

बता दे कि 3 अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा और इसके आखिरी दो मैच यूएस में खेले जाएंगे।

ALSO READ:टीम इंडिया को मिला नया उपकप्तान, टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने सूर्यकुमार यादव का काटा पत्ता!