रविवार को आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज और यूएसए की टीमें आमने-सामने हुई। जहां वेस्टइंडीज की टीम ने यूएसए को 39 रनों से शिकस्त दी। मैच में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 297 रन बनाए। जिसके जवाब में यूएसए की टीम 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 258 रन ही बना सकी।

तीन बल्लेबाजों ने लगाया अर्धशतक

मैच में यूएसए की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की ओर से ब्रेडन किंग और काइल मेयस ओपनिंग करने आए। लेकिन दोनों कुछ खास नहीं कर सके और वें शून्य और 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जानसन चार्ल्स और साई होप ने पारी को संभाला दोनों ने 115 रनों की शतकीय साझेदारी की। इसके बाद चार्ल्स 66 रन और होप 55 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद अंत में जेसन होल्डर ने अर्धशतकीय पारी खेली और 56 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम 297 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गई। वही यूएसए की ओर से नेटलवेलकर, फीलिप और एस टेलर ने 3-3 विकेट हासिल किए।

गजानंद की शतकीय पारी नहीं काम आयी

जवाब में यूएसए की ओर से एस टेलर और मोदानी ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत और पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। जहां टेलर 18 रन और मोदानी 14 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद यूएसए के कुछ विकेट जल्दी गिरे लेकिन नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए गजानंद सिंह ने पारी को संभाला।

उन्होंने एक छोर संभाले रखा और जबरदस्त बल्लेबाजी की। लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें भरपूर साथ नहीं मिला। वें अंत तक खडे रहे। उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया और वें 101 रन बनाकर नाबाद भी रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। यूएसे 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 258 रन ही बना सकी और यह मैच 39 रन से हार गई। वेस्टइंडीज की ओर से अर्धशतक लगाने वाले और एक विकेट हासिल करने वाले जेसन होल्डर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ALSO READ:ODI World Cup 2023 के पहले दिन नेपाल ने दिखाया जिगरा, जिम्बाब्वे को दिया जमकर टक्कर, 8 विकेट से जीती जिम्बाब्वे