WEST INDIES TEST TEAM AGAINST INDIA

12 जुलाई से डोमिनिका के विंस्टर पार्क में भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। आपको बता दें कि, भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने तो पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था लेकिन 8 जुलाई को वेस्‍टइंडीज सिलेक्शन पैनल ने भी भारत के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

इस खिलाड़ी को बनाया टीम का कप्तान

भारत के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज सिलेक्शन पेनल ने क्रैग ब्रैथवेट को टीम का कप्तान बनाया है। वही जर्मेन ब्लैकवुड टीम के उप कप्तान की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। साथ इस टीम में ऐसे 2 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं जो भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में वेस्‍टइंडीज टीम के लिए अपना डेब्यू करते हुए नजर आएंगे। इसमें पहला नाम एलिक अथानाज का और दूसरा किर्क मैकेंजी का है।

इस ऑलराउंडर खिलाड़ी की हुई वापिसी

इसी के साथ वेस्‍टइंडीज टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी रहकीम कॉर्नवाल की वापसी हुई है। बता दें कि, रहकीम कॉर्नवाल ने नवंबर 2021 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। ऐसे में अब वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में अपनी वापसी करते हुए नजर आएंगे। उन्होंने अब तक नौ टेस्ट में 34 विकेट अपने नाम किए हैं।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम-

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप कप्तान), एलिक अथानाज़े, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, रेमन रीफ़र, केमर रोच, जोमेल वारिकन।

ALSO READ:IND vs WI: पहले टेस्ट में तय हुई भारतीय टीम की प्लेइंग XI, यह खिलाड़ी होगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर, ईशान किशन बाहर!