इस समय भारतीय क्रिकेट टीम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं भारत के कई ऐसे क्रिकेटर है। जिनका क्रिकेट करियर अपने अंतिम पड़ाव पर है। इनमें भारत दो दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली और रोहित शर्मा भी शामिल है। जिनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अंतिम पड़ाव पर चल रहा है। इस बीच सवाल उठ रहा है कि इन दोनों के बाद भारत के क्रिकेट जगत को आगे कौन बढ़ाएगा। जिसका जवाब हाल ही में पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने दिया।

ये क्रिकेटर संभालेंगे विरासत

हाल ही में भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने जियो सिनेमा के एक शो पर बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह भविष्य में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और साई सुदर्शन ले सकते हैं। उन्होंने इन युवा क्रिकेटरों में यह काबिलियत के बारे में बताया कि यह क्रिकेटर भारतीय क्रिकेट को आगे लेकर जा सकते हैं।

उन्होंने कहा, “एक यशस्वी जायसवाल, जिनको मैं तीनों फॉर्मेट के प्लेयर के तौर पर देखता हूं। उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था और वहीं टेस्ट क्रिकेट का भी यशस्वी ने दमदार आगाज किया है। शुभमन गिल मेरे हिसाब से दूसरे वो नाम होंगे। अगर हम सिर्फ बल्लेबाजी की बात करें, तो मैं इन दोनों खिलाड़ियों को कोहली-रोहित के बाद भारतीय टीम को आगे लेकर जाते हुए देखता हूं।”

साई सुदर्शन का भी किया जिक्र

वसीम जाफर ने साई सुदर्शन के प्रदर्शन की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “साई सुदर्शन वो खिलाड़ी हैं, जो मुझे काफी पसंद आए हैं। वह जिस तरह से आईपीएल में खेले, वो लाजवाब था। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान-ए के खिलाफ भी एमर्जिंग टीम के टूर्नामेंट में शतक जमाया। ऐसे में मुझे लगता है कि वह भविष्य में बहुत अच्छे खिलाड़ी बन सकते हैं।”

गौरतलब है कि साई सुदर्शन इस साल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के लिए इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके बाद हाल ही में उन्होंने एमर्जिंग एशिया कप में पाकिस्तान ए के विरूध्द शतक लगाकर खूब सुर्खियां बटोरी थी।

ALSO READ:वही तेवर, वही जज्बा, भारत को मिला गया नया विराट कोहली, विराट कोहली की तरह ही अंडर19 विश्वकप में बना चुका है चैम्पियन