27 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। ये सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम बताई जा रही है क्योंकि इस साल टीम इंडिया को एशिया कप के साथ एकदिवसीय विश्व कप भी खेलना है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा।

वहीं दूसरा 29 जुलाई और फाइनल मुकाबला 1 अगस्त को होएगा। ऐसे में आपको बता दें कि, इस सीरीज के पहले मुकाबले से पहले भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है।

इन दो खिलाड़ियों को दी ओपेनिंग की जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान करते हुए ओपनिंग जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को चुना। बता दें कि, रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल दोनों ही अपनी दमदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वहीं तीसरे नंबर पर वसीम जाफर ने विराट कोहली और चौथे नंबर पर ईशान किशन की जगह संजू सैमसंन को मौका दिया। वसीम जाफर ने संजू सैमसंन को बल्लेबाज के साथ विकेट कीपर के तौर पर चुना।

गेंदबाजी के लिए इन खिलाड़ियों को चुना

वहीं उन्होंने पांचवें स्थान पर ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को रखा और छठे नंबर पर मिस्टर 360 कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव को जगह दी। साथ ही सातवें नंबर पर उन्होंने रविंद्र जडेजा और आठवें नंबर पर अक्षर पटेल को मौका दिया। वही गेंदबाज़ी में उन्होंने नौवें नंबर पर कुलदीप यादव, दसवें नंबर पर सिराज और 11वें नंबर पर उमरान मलिक को चुना।

वसीम जाफर द्वारा चुनी प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक

ALSO READ:स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर आज खेलेंगे अपना अंतिम टेस्ट? माइकल वॉन की बयान से मची सनसनी