वसीम जाफर

इस साल विश्व कप (World Cup) का आयोजन होना है। जिसका आगाज 5 अक्टूबर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। यह विश्व कप भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। टीम इस विश्व कप (World Cup) को जीतकर 10 साल के आईसीसी ट्राॅफी (ICC Trophy) के सूखे को खत्म करना चाहेगी। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने बड़ा बयान दिया है।

जाफर ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने विश्व कप (World Cup) को लेकर बात करते हुए कहा, ”इस वक्त भारत को प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खल रही है। हमें केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत की कमी महसूस हो रही है। जसप्रीत बुमराह भारत की जान हैं। अगर वह वापस नहीं करते हैं तो भारत को मैच जीतने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। हमारे पास अभी भी बुमराह का बैकअप नहीं है। अगर बुमराह नहीं खेलते तो हम विश्व कप हार सकते है।”

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इन दिनों एनसीए में रिहैब कर रहे हैं। उन्हें इस महीने आयरलैंड के खिलाफ होने वाली है तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। इस सीरीज के माध्यम से वह भारतीय टीम में लगभग 10 महीने बाद वापसी कर रहे हैं।

के एल राहुल और श्रेयस अय्यर पर अब भी संशय

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भले ही आयरलैंड के खिलाफ टी20 में वापसी हो गई हो लेकिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर अब भी संशय बरकरार है। यह दोनों खिलाड़ी इन दिनों एनसीए में रिहेब कर रहे हैं। हालांकि अब भी दोनों की वापसी को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है।

इन दोनों ही खिलाड़ियों की कमी भारतीय टीम को खासी खल रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम इन दोनों के बिना कमजोर दिखाई दे रही थी। यही कारण है कि टीम इंडिया इनकी जल्दी वापसी की उम्मीद कर रही है।

ALSO READ : WORLD CUP 2023 : ईशान किशन, संजू सैमसन या केएल राहुल में कौन है बेस्ट विकेटकीपर ? देखे यहा आकड़े