वानिंदु हंसरंगा संन्यास

एशिया कप को शुरू होने में कुछ ही दिन का समय शेष है। टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होगा। इस बार टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा। टूर्नामेंट शुरू होने के पहले श्रीलंका की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के एक 26 खिलाड़ी के क्रिकेटर ने अचानक से क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। जिसके कारण श्रीलंका क्रिकेट फैसं को तगड़ा झटका लगा है।

वानिंदु हंसरंगा ने लिया संन्यास

दरअसल मंगलवार को श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हंसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। इस बात की जानकारी उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को दी ताकि वह व्हाइट बाॅल क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे सके। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उनके इस फैसले का सम्मान किया और सोशल मीडिया पर फैंस को उनके इस फैसले के बारे में जानकारी दी।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने हसरंगा के टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने पर कहा, ‘हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि हसरंगा आगे चलकर हमारे व्हाइट बॉल क्रिकेट की टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे।’ गौरतलब है कि वह आगामी एशिया कप और विश्व कप में टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

टेस्ट रिकॉर्ड खास नहीं रहा

वही आपको बता दें कि वानिंदु हंसरंगा का टेस्ट करियर कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने श्रीलंका के लिए चार टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होने कुल 196 रन बनाने के साथ-साथ चार विकेट भी लिए हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में एक अर्धशतक भी है। उन्होंने दिसंबर 2020 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबकि उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच अप्रैल 2021 में घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

हालांकि हंसरंगा का व्हाइट बाॅल क्रिकेट में रिकार्ड शानदार रहा है। उन्होंने 2017 में श्रीलंका के लिए अपना डेब्यू किया था। तब से अब तक उन्होंने श्रीलंका के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट में 48 वनडे और 58 टी20 खेले हैं। वनडे में उन्होंने 5.07 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 67 विकेट लिए हैं। वहीं, टी20 में हसरंगा ने 6.89 की इकॉनमी से 91 विकेट लिए हैं।

ALSO READ:पूरी बल्लेबाजी हुई फ्लॉप, सूर्या ने संभाला मोर्चा, फिर वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया की जमकर धुलाई, पांड्या की कप्तानी में पहली बार मिला शर्मनाक हार