ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) को आस्ट्रेलियाई टीम से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस महा मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से 209 रनों से हार मिली। इस करारी हार के बाद टीम इंडिया के साथ टीम मैनेजमेंट और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की भी आलोचना की जा रही है।

ऐसे में आपको बता दें कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम को जुलाई के महीने में वेस्टइंडीज का दौरा करना है। इस दौरे में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ वनडे, टेस्ट और टी-20 सीरीज खेलेगी।

ये महान खिलाड़ी होगा भारत का नया कोच

इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है। ऐसा बताया जा रहा है कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम के खराब परफॉर्मेंस के बाद कोचिंग के पद से राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को हटाया जा सकता है। क्रिकेट फैंस ऐसी क्यास लगा रहे हैं कि वेस्टइंडीज के दौरे में राहुल द्रविड़ की जगह बीसीसीआई नए कोच का चयन करेगी।

दरअसल इस साल एशिया कप के साथ वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा जिसके लिए सीनियर प्लेयर सहित कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भी आराम दिया जाएगा। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में बीसीसीआई राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को टीम इंडिया का नया कोच बना सकती है। आपको बता दें कि, वीवीएस लक्ष्मण पिछले साल पहली बार आयरलैंड के दौरे पर भारतीय टीम के साथ जुड़े थे जहां हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम में आयरलैंड के छक्के छुड़ाए थे।

Also Read:‘उसने अपने बेटे का करियर बनाने के लिए मेरा कारियर बर्बाद किया..’ संन्यास के बाद अंबाती रायडू ने इस दिग्गज को ठहराया जिम्मेदार

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम का शेड्यूल

वहीं अगर वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम के शेड्यूल की बात की जाए तो, इस दौरे में भारतीय टीम को दो टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसका पहला मुकाबला 12 से 16 जुलाई के बीच खेला जाएगा वहीं दूसरा टेस्ट मुकाबला 20 से 24 जुलाई के बीच हुएगा। इसके बाद टीम को तीन वनडे सीरीज के मुकाबले खेलने हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला 27 जुलाई को दूसरा 29 जुलाई और तीसरा 1 अगस्त को खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज भी खेलेगी जिसका पहला मुकाबला 3 अगस्त, 6 अगस्त, 8 अगस्त, 12 अगस्त और फाइनल मुकाबला 13 अगस्त को खेला जाएगा।

Also read:WTC फाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की होगी टीम से छुट्टी ? सौरव गांगुली ने बताई अंदर की बात