सचिन तेंदुलकर -वीरेंद्र सहवाग

खेल के मैदान पर कई बार ऐसे रोचक किस्से नजर आ चुके हैं जिसे सुनकर लोग पूरी तरह लोटपोट हो जाते हैं. जब वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए खेला करते थे, उस वक्त खेल का माहौल ही कुछ और होता था. वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट से दूर है पर आज भी वह अपने मजाकिया अंदाज को लेकर हमेशा से ही चर्चा में बने रहते हैं. कई दफा वो ये कह चुके हैं कि जब बल्लेबाजी करते थे तो वह ओवरों के बीच में या स्ट्राइक लेने से पहले गाना गुनगुनाना उन्हें पसंद था. अब इसी बात को लेकर उन्होंने एक बहुत रोचक बात बताई.

वीरेंद्र सहवाग को थी ये बुरी आदत

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को ओवरों के बीच में गाना गुनगुनाने की आदत थी और उनका यह रवैया सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को बिल्कुल भी पसंद नहीं था. आईपीएल में कमेंट्री के दौरान सहवाग ने बताया कि जब मैं बल्लेबाजी करते हुए किशोर कुमार का गाना गुनगुना रहा था तो उस वक्त सचिन पाजी पूरी तरह परेशान हो गए थे. यह साल 2011 वर्ल्ड कप की बात है जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के लिए ये बल्लेबाजी कर रहे थे.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को ओवरों के बीच में गेंदबाज की रणनीतियों पर बात करना पसंद था लेकिन सहवाग आराम से अपने पसंद की गाना गाया करते थे ताकि उनका एकाग्र भंग ना हो जिसके बाद सचिन तेंदुलकर ने उन्हें पीछे से बल्ला मारा और कहा गाना बंद कर वरना तुझे किशोर कुमार बना दूंगा.

दोनों खिलाड़ियों ने कर ली थी अच्छी साझेदारी

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से जुड़ा रोचक किस्सा आगे बताते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि जब सचिन ने मुझसे ऐसा कहा तो फिर मैंने उन्हें यह बोला कि पाजी हम तो अच्छा खेल रहे हैं इसमें बात करने की क्या जरूरत है. अपने-अपने काम करते हैं. सहवाग ने कहा कि उस वक्त हम ने 20 ओवर में 140 रन की साझेदारी कर दी थी और हम काफी अच्छा खेल रहे थे.

इन तीन खिलाड़ियों को पसंद करते हैं सहवाग

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की कमेंट्री के दौरान जब वीरेंद्र सहवाग से पूछा गया कि इस वक्त उनका 3 पसंदीदा खिलाड़ी कौन है तो उन्होंने रिंकू सिंह, तिलक वर्मा और प्रभ्सिमरन सिंह का नाम लिया.

Read More : सचिन तेंदुलकर की लाडली बेटी Sara Tendulkar पहुंची गोवा, फैन्स ने पूछा Subhman Gill का पता