इस दौर में जब भी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले की बात आती है तो सभी का ध्यान विराट कोहली की ओर जाता है। जिनसे पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद होती है लेकिन आंकडे इसके विपरीत कहते हैं। आंकडों के अनुसार, एकदिवसीय क्रिकेट में भारत की ओर से विराट कोहली ने नहीं बल्कि रोहित शर्मा ने भारत की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए है। आईये नजर डालते हैं दोनों के आंकडों पर।

पाकिस्तान के खिलाफ है जबरदस्त आकड़े

रोहित शर्मा अब तक पाकिस्तान की टीम के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में  18 पारियों में 49 की औसत से 787 रन बनाए हैं. 2 शतक और 7 अर्धशतक लगाया है. यानी वे हर दूसरी पारी में 50 से अधिक रन बनाते हैं. 140 रन बेस्ट प्रदर्शन रहा वहीं रोहित शर्मा के बल्ले से इस बीच 64 लाजवाब चौके और 16 शानदार छक्के निकले हैं। वहीं पाकिस्तानी टीम के खिलाफ रोहित शर्मा का सर्वाधिक स्कोर 140 रन रनों का रहा है।

वहीं दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली की बात करें तो कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ अब तक 15 वनडे मैच खेलने का मौका मिला है। इस दौरान उन्होंने 55.16 की शानदार औसत और 100.6 की स्ट्राइक रेट से 662 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के विरुद्ध उन्होंने 183 रन के सर्वोच्च स्कोर के साथ 3 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए हैं। इस दौरान विराट कोहली ने अपने बल्ले से कोहराम मचाते हुए 50 चौके और 5 छक्के जड़े हैं।

दोनों खिलाड़ियों से ही होगी उम्मीद

वही आपको बता दें कि यह दोनों ही खिलाड़ी दो मात्र खिलाड़ी हैं। जिन्होंने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में शतक लगाया है। बता दें, विश्वकप से पहले जहां विराट कोहली ने साल 2015 में शतक लगाया था जबकि रोहित शर्मा ने 2019 में मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन की शतकीय पारी खेली थी।

इन दोनों खिलाड़ियों के आकड़े देखने के बाद लगता है कि यह दोनों खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ खेलाना काफी पंसद है। इन दोनों खिलाड़ियों से आगामी एशिया कप में भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी साथ ही इन दोनों ही खिलाड़ियों पर पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा दारोमदार भी होगा।

ALSO READ:ICC POINT TABLE: ऑस्ट्रेलिया की जीत से पाकिस्तान को भारी नुकसान, बाहर होना तय! भारत को बड़ा फायदा