भारत के दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat kohli) ने साल 2014 से लेकर 2022 तक भारतीय टेस्ट टीम (Test Team) की कमान संभाली थी। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया (Team India) ने कई ऐतहासिक जीत दर्ज की थी, लेकिन साल 2022 साउथ अफ्रीका दौरे के बाद कोहली ने अचानक से टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया। अब इसी बीच भारत के पूर्व चयनकर्ता एम एस के प्रसाद ने विराट की कप्तानी को लेकर पूरे भारतीय क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी है।

एम एस के प्रसाद ने दिया बड़ा बयान

हाल ही में एक न्यूज़ वेबसाइट को भारत के पूर्व चयनकर्ता एम एस के प्रसाद (MSK Prasad) ने इंटरव्यू दिया। जहां उन्होंने विराट कोहली (Virat kohli) को फिर से टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी सौंपने की बात कही। एम एस के प्रसाद ने कहा कि जब अजिंक्य रहाणे को दोबारा उपकप्तान बनाया जा सकता है तो फिर कोहली को कप्तान क्यों नहीं बनाया जा सकता। बता दें कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को फिर से टेस्ट टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले वह करीब 19 महीने तक भारतीय टेस्ट टीम से बाहर रहे थे।

उन्होंने आगे कहा कि जब अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) वापस आकर उपकप्तान बन सकते हैं तो विराट कोहली (Virat kohli)  क्यों नहीं? मुझे नहीं पता कि कप्तानी को लेकर कोहली का माइंडसेट क्या है। अगर चयनकर्ता रोहित से आगे सोच रहे हैं। हालांकि, मुझे नहीं पता कि वह सोच रहे हैं या नहीं, लेकिन अगर वह रोहित से आगे सोच रहे हैं तो मुझे लगता है कि विराट भी एक ऑप्शन हो सकते हैं।

विराट की कप्तानी में रहा शानदार रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat kohli) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम का टेस्ट क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रहा। विराट ने भारत के लिए 68 टेस्ट मुकाबलों में कप्तानी की है. इन 68 टेस्ट मैच में से टीम इंडिया ने 40 टेस्ट में जीत हासिल की है और 17 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है। वह भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले खिलाड़ी भी हैं। हालांकि वह अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को एक भी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं जीता सके।

Read More : W W W W.. हार गयी थी भारतीय टीम फिर शेफाली वर्मा का टूटा कहर, 20वें ओवर में चटकाया 4 विकेट, महज 95 रन बनाकर जीत गयी