विराट कोहली

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। विराट कोहली ने रविवार को बेंगलुरु में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलते हुए एक शानदार शतक लगाया। उन्होंने 101 रनों की नाबाद पारी खेली। यह उनका लगातार दूसरा शतक है। वही यह इस सीजन का 9वां शतक रहा। उनकी इस शतक की बदौलत आरसीबी ने पहली पारी में 5 विकेट खोकर 197 रन बनाए।

मैं अपने गेम का आनंद ले रहा हूँ

अपनी इस पारी के बाद विराट कोहली ने बात करते हुए कहा कि, “मुझे लगता है कि मैं फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेट खेल रहा हूं।मैं बस अपने आप का आनंद ले रहा हूं। मैं इसी तरह से टी20 क्रिकेट खेलता हूं, मैं गैप्स हिट करना चाहता हूं, ढेर सारे बाउंड्री मारना चाहता हूं और अगर स्थिति मुझे अनुमति देती है तो अंत में बड़ी बाउंड्री लगाना चाहता हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “आपको स्थितियों को पढ़ना होता है और जब स्थिति की मांग होती है तो उस अवसर पर ऊपर उठना पड़ता है। मैं इस समय अपने खेल और मैं जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं, उससे वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा हूं। वही उन्होंने आगे पिच को लेकर कहा कि स्पिन से बचना आसान नहीं था। इस पिच में हमारे गेंदबाजों के लिए पारी के जरिए सेंध लगाने के लिए काफी कुछ है। इस तरह की परिस्थितियों में वर्तमान में रहना मायने रखता है।”

विराट कोहली ने खेली जुझारू पारी

विराट कोहली ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। वें फाफ डू प्लेसिस के साथ ओपनिंग करने आए थे। उन्होंने डू प्लेसिस के साथ टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे लेकिन एक छोर पर विराट कोहली खडे रहे और शानदार बल्लेबाजी करते रहे।

विराट कोहली ने अंत में कुछ बड़े शाॅट्स भी लगाए। उन्होंने अंतिम ओवर में 60 गेदों पर अपना शतक पूरा किया। यह उनका दूसरा शतक रहा। वें अंत तक 101 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी इस पारी में 13 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

ALSO READ:हारकर अंतिम पायदान पर खत्म हुआ टूर्नामेंट तो छलका चैंपियन कप्तान डेविड वार्नर का दर्द, कहा- ‘अगले सीजन में दिखायेंगे..’