विराट कोहली और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती के किस्से तो सभी जानते हैं। दूर-दूर तक लोग इन दोनों की दोस्ती की मिसाले देते हुए नजर आते हैं। एम एस धोनी ने विराट कोहली को उनके करियर से जुड़ी कई सलाह दी है जिससे अपनाकर वह अपने जीवन में काफी आगे बड़े हैं।

इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप काफी तेजी से वायरल हो रही है। ये वीडियो क्लिप विराट कोहली के एक इंटरव्यू का है।सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि विराट कोहली कह रहे हैं कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की एक बात सीखी है आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते।

एमएस धोनी से सीखी ये बात

इस क्लिप को सोशल मीडिया पर विराट कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। विराट कोहली ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि टॉप पर पहुंचने का रास्ता काफी लंबा होता है लेकिन सबसे बड़ी सीख तो तब मिलती है जब आप नीचे गिर जाते हैं और वापस उठते हैं।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि विराट कोहली ने कहा,

‘मैं कभी लड़ाई-लड़ाई नहीं करता था किसी से भी फिजिकल का तो चांस ही नहीं। प्यूमा तो अब आया है पहले तो पपुमा मिलता था। कोई खेल खेलने का मतलब है पूरी तरह से चौकस रहना। एक चीज जो मैंने एमएस धोनी और दुनिया भर के दूसरे कप्तानों से सीखा है वह है कि हर व्यक्ति को आप हर समय खुश नहीं रख सकते आपक खेल आपस में अनुशासन की मांग करता है। लेकिन आपका इंटेंट सही था और आपने पूरी मेहनत की तो आप जिंदगी में अच्छा ही करेंगे नो कॉम्प्रोमाइज।

दोनों ही खिलाड़ियों ने की टीम इंडिया की कप्तानी

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी दोनों खिलाड़ी ही टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं। विराट कोहली ने 2022 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर आखरी बार टीम की कमान संभाली थी। इसी के साथ महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग की कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं।

वहीं विराट कोहली फाफ डू प्लेसिस की गौर मौजूदगी में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कमान संभाली थी। विराट कोहली में अभी तक अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 108 टेस्ट 274 वनडे और 115 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने टेस्ट में 8416, वनडे में 12898 और टी-20 में 4008 रन बनाए हैं।

Also Read: 21 की उम्र और महज 13 गेद में तोड़ दिया सारा रिकॉर्ड, IPL के 15 साल के इतिहास में ठोका सबसे तेज अर्द्धशतक का रिकॉर्ड