विराट कोहली

अपनी घर कप्तानी में लगातार दो जीत दिलाने के बाद विराट कोहली की टीम को तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। जहां आरसीबी को घर में केकेआर की टीम ने 21 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में आरसीबी की बल्लेबाजी बेहद ही खराब नजर आयी। टीम की ओर से विराट कोहली के अलावा किसी भी खिलाड़ी ने अर्धशतक नहीं लगाया। यही कारण रहा कि टीम लक्ष्य से काफी पीछे रह गई। जिसका जिक्र टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी किया।

मैच में कई मौके गंवाए -विराट कोहली

विराट कोहली ने मैच के बाद करते हुए कहा, ”सच कहूं तो हमने उन्हें गेम गिफ्ट कर दिया। हम हारने के लायक थे। हमने उन्हें जीत सौंपी। हम निश्चित रूप से मापदंडों के अनुरूप नहीं थे। अगर आप खेल पर नजर डालें तो हमने अपने मौकों का फायदा नहीं उठाया। हमने कुछ मौके गंवाए जिससे हमें 25-30 रन गंवाने पड़े।”

विराट कोहली ने आगे बात करते हुए कहा,

”हमने खुद को काफी अच्छे से सेट किया है। दूसरी पारी में विकेट गंवाने के बावजूद हम खेल में बने रहने से एक साझेदारी दूर थे। हमें जीतने के लिए एक साझेदारी की जरूरत थी। हमें स्विच ऑन करने की जरूरत है न कि सॉफ्ट प्ले देने की। हमने घर के बाहर एक जीता है और एक मैच हारा है। यह कुछ ऐसा नहीं है जो हमें परेशान कर रहा है। हमें टूर्नामेंट के बाद के आगे चरणों के लिए अच्छी स्थिति में रहने के लिए कुछ मैच जीतने की जरूरत है।”

फाफ और मैक्सवेल हुए फेल

आरसीबी की टीम जब 201 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी तब आरसीबी की शुरुआत खराब रही।टीम के लिए फाफ डू प्लेसिस ने आगे पहले ओवर में धमाकेदार शाॅट्स लगाए। इसके बाद दूसरे ओवर में भी उन्होंने बड़े शाॅट्स लगाने की कोशिश की लेकिन सूयश कुमार ने उन्हें पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद विराट कोहली ने एक छोर संभाला रखा।

उन्हें ग्लेन मैक्सवेल के साथ की जरूरत थी लेकिन मैक्सवेल इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 5 रन बनाकर वरूण चक्रवर्ती का शिकार बने। जिसके बाद विराट कोहली ने लडाई तो कई लेकिन वें भी 56 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अंत में दिनेश कार्तिक ने 21 रनों की पारी खेली और टीम के लिए अंत में संघर्ष किया। इन दोनों के अलावा टीम के लिए किसी और बल्लेबाज ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया।

ALSO READ:‘वो डेथ ओवर का सबसे बड़ा हीटर है..’ जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ़