IPL की कोई ट्रॉफी जीते बिना भी Virat Kohli को है इस बात पर नाज, कहा- अगर मैं गलत नहीं तो RCB......

आईपीएल 2023 का 24 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया था। यह मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में देखने को मिला।

इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए थे।

विराट कोहली ने आईपीएल के नियमों का किया उल्लंघन

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 218 रन ही बना पाई। इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मुकाबले को 8 रनों से जीत लिया। इस मुकाबले में विराट कोहली ने आईपीएल के नियमों का उल्लंघन किया जिसके कारण उन पर मैच फीस का 10% का जुर्माना लगाया गया है।

विराट कोहली के ज़ुर्माने को लेकर आईपीएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कोहली ने सोमवार को सीएसके के खिलाफ आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया इसके लिए उन पर मैच फीस का 10% का जुर्माना लगाया गया है।

Also Read: मुंबई इंडियंस ने किया साफ कौन होगा अगला कप्तान? रोहित की मौजूदगी में ही दिया जायेगा टीम का कमान, हिटमैन भी नहीं होंगे कप्तान?

आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के दोष को स्वीकार किया

इस बयान में आगे कहा गया कि, कोहली ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के दोष को स्वीकार किया है। आचार संहिता के स्तर एक के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और अधिकारी होता है। आपको बता दें कि, इस बयान में घटना का उल्लेख नहीं किया गया है।

इस मुकाबले में आरसीबी की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने 36 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने भी 33 गेंदों पर 62 रन बनाए थे। दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों पर 28 रन बनाए। विराट कोहली की बात की जाए तो, इस मुकाबले में उन्होंने 4 गेंदों पर 6 रनों की पारी खेली।

Also Read: MI vs SRH: मुंबई के खिलाफ ऐसी होगी सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI, ये खिलाड़ी बनेगा इम्पैक्ट प्लेयर, देखें संभावित XI