आईपीएल 2023 का 32 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया यह मुकाबला काफी रोमांचक था।

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टिम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली से हुई बड़ी गलती

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन ही बना पाई। इस तरह आरसीबी ने इस मुकाबले को 7 रनों से जीत लिया। इस टूर्नामेंट में आरसीबी की यह चौथी जीत है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली आरसीबी की कमान संभालते हुए नजर आए थे। इस मुकाबले में विराट कोहली से एक बहुत बड़ी गलती हो गई जिसके कारण उन्हें 24 लाख का जुर्माना भरना पड़ेगा। विराट कोहली के साथ अन्य टीम के सदस्य को भी इस बार जुर्माना भरना पड़ेगा।

Also Read: बल्ले और गेंद से अक्षर पटेल ने काटा बवाल, मैन ऑफ द मैच लेते हुए किया खुलासा, कहा- ‘मनीष पांडे ने उनसे कही थी ये बात जिसके बाद मैं..’

टीम के कप्तान पर मंडरा रहा बैन का खतरा

दरअसल बीसीसीआई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आरसीबी को स्लो ओवर रेट के चलते फटकार लगाई। इसी के साथ उन्होंने 24 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है जिसकी वजह से टीम के कप्तान समेत प्लेइंग इलेवन में सभी साथी और इंपैक्ट पर यह जुर्माना लगाया गया है । ऐसा बताया जा रहा है कि, अगर आरसीबी इस सीजन में एक बार और स्लो ओवर रेट ही दोषी पाई गई तो उस मैच में जो भी टीम का कप्तान होगा उस पर बैन लगाया जा सकता है।

आईपीएल के 16 वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की तरफ से स्लो ओवर रेट की गलती दूसरी बार हुई है। ऐसे में बीसीसीआई द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के लिए विराट कोहली को अपना कप्तान बनाया था उन पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एम चिन्नास्वामी में 23 अप्रैल को खेले गए टाटा आईपीएल के मैच में स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया गया है।

Also Read: WTC FINAL: BCCI ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का किया ऐलान, रहाणे की चमकी किस्मत, ये खिलाड़ी बना कप्तान