वनडे विश्वकप 2023 में गुरुवार को भारत बनाम बांग्लादेश का मुकाबला खेला गया. पुणे के मैदान में बांग्लादेश ने भारत के सामने 254 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में उतरी भारतीय टीम ने बेहद आसानी से लक्ष्य पा लिया. और पहले रोहित-गिल ने फिर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने जमकर बल्लेबाजी की और ताबड़-तोड़ शतक के बाद भारत को जीत दिलाई. जीत के बाद विराट कोहली के शानदार शतक के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना. शानदार प्रदर्शन के बाद विराट कोहली ने अपना बयान दिया.

विराट कोहली ने दिया बयान, जड्डू से मांगी माफी

कल के मैच में रोहित के आउट होने के बाद विराट कोहली मैदान पर उतरे और बाद में छोटे से लक्ष्य में भी अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 97 गेंद में 103 रन बनाये. और उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया. उन्होंने बाद में बयान भी दिया और कहा कि,

‘जड्डू से इसे (पीओटीएम पुरस्कार) चुराने के लिए क्षमा करें, मैं एक बड़ा योगदान देना चाहता था। मैंने विश्व कप में कुछ अर्द्धशतक बनाए हैं, लेकिन वास्तव में मैं उन्हें परिवर्तित नहीं कर पाया। मैं बस इस बार खेल खत्म करना चाहता था और अंत तक टिके रहना चाहता था, जो मैंने टीम के लिए वर्षों से किया है। मैं शुबमन से कह रहा था, भले ही आप ऐसी स्थिति के बारे में सपने देखें, आप बस सो जाएंगे, आप यह नहीं सोचेंगे कि यह वास्तविक है। यह मेरे लिए एक स्वप्निल शुरुआत थी, पहली चार गेंदें, दो फ्री-हिट, एक छक्का और एक चौका। बस आपको शांत करता है और आपको पारी में ले जाता है।

आगे विराट कोहली ने कहा कि,

“पिच काफी अच्छी थी और इसने मुझे अपना खेल खेलने की इजाजत दी – बस गेंद को टाइम करना, गैप में हिट करना, जोर से दौड़ना और जब भी जरूरत हो बाउंड्री हासिल करना। चेंजिंग रूम में बहुत अच्छा माहौल है, हमें एक-दूसरे का साथ अच्छा लग रहा है, मैदान पर हर कोई इस भावना को देख सकता है। इसीलिए यह मैदान पर इस तरह अनुवाद कर रहा है। हम समझते हैं कि यह एक लंबा टूर्नामेंट है, आपको चेंज रूम में कुछ गति पैदा करने की जरूरत है ताकि लोग बाहर आकर इस तरह खेल सकें। घर पर खेलना, इन सभी लोगों के सामने खेलना एक विशेष एहसास है, हम इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं।”

ALSO READ:ICC POINT TABLE: बम्पर जीत के बाद भारत को बड़ा फायदा, सेमीफाइनल का रास्ता पक्का! ये 2 टीमें हुई बाहर, देखें