पिछले कई समय से विराट कोहली का नाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ जुड़ा हुआ है। भले ही वह अपनी कप्तानी में टीम को किताब ना जिता पाए हो लेकिन उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए अपनी वफादारी बखूबी तरीके से निभाई।

विराट कोहली आईपीएल की शुरुआत से ही आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं। इसी के साथ वह इस लीग में एक ही टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। बता दें कि, विराट कोहली 2008 से ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए मैच खेलते हुए आ रहे हैं।

आरसीबी के साथ इस ख़ास रिश्ते का बताया कारण

हर फ्रेंचाइजी विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी लेकिन वह आरसीबी को छोड़कर किसी और टीम में नहीं जाना चाहते थे। इसी कड़ी में उन्होंने एक इंटरव्यू में आरसीबी और अपने बीच इस खास रिश्ते के पीछे का कारण बताया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैंने लीग की शुरुआत एक और फ्रेंचाइजी से बात की थी कि मैं उनके लिए टॉप ऑर्डर में खेलना चाहता हूं। हालांकि उन्हें मेरी बात नहीं सुनी तब मैं 5 वें या छठे नंबर पर खेलता था।‌ उन्होंने बताया कि, हालांकि बाद में उसी फ्रेंचाइजी ने मुझे ऑफर दिया था।

2011 में मिला था ऑफर

विराट कोहली ने आगे बताया कि, साल 2011 में उन्हें एक ऑफर मिला था। यह वही ऑफर था जिससे मेरी शुरू में बात हुई थी लेकिन उस समय तक मैंने टीम इंडिया में अपना पैर जमा दिया था और मैं खूब रन बना रहा था।

आरसीबी के पूर्व कप्तान कहते हैं कि, मैं आरसीबी को इसलिए इतना अहमियत देता हूं क्योंकि उसने मुझे हमेशा बैक किया और मेरी बात सुनी मैंने जब आरसीबी के मैनेजमेंट से कहा कि, मुझे तीसरे नंबर पर खेलना है तो उन्होंने मेरी इस मांग का समर्थन किया।

आरसीबी के लिए अभी तक खेले 228 मैच

उन्होंने बताया कि, मैं उस फ्रेंचाइजी का नाम नहीं लूंगा लेकिन जब मैं उससे जुड़ना चाहता था तो उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी लेकिन जैसे ही मैं टीम इंडिया के लिए रन बनाने लगा तो उन्होंने मुझे ऑक्शन में आने का ऑफर दे दिया हालांकि मैंने उन्हें सीधा मना कर दिया मैं उस टीम के साथ रहना चाहता था जिसने मेरा मुश्किल समय में साथ दिया।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने आरसीबी के लिए अभी तक 228 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 129 के स्ट्राइक रेट से 6844 बनाए हैं। विराट कोहली के आईपीएल करियर में अभी तक 5 शतक और 47 अर्धशतकीय शामिल है।

Also Read: Akanksha Dubey के इस वायरल वीडियो के बाद अब समर सिंह का बचना मुश्किल, मरने से पहले इस तरह फूट- फूट कर रोई थी अभिनेत्री