1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच आईपीएल 2023 का 43 वां मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने 19.5 ओवर में 108 रन बनाए। इस तरह लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 18 रनों से जीत लिया।

बीसीसीआई ने लगाया कड़ा जुर्माना

रेंजर्स बेंगलुरु की जीत से ज्यादा इस मैच में गौतम गंभीर और विराट कोहली की लड़ाई की खबरें सामने आ रही हैं। मैच खत्म होने के बाद लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटल गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच बहस बाजी देखने को मिली। इस मैच के बाद गंभीर और विराट की लड़ाई चर्चा का विषय बनी हुई है।

इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विराट कोहली और गौतम गंभीर के साथ नवीन उल हक पर भी भारी भरकम जुर्माना लगाया है।‌ विराट कोहली के गौतम गंभीर के साथ लखनऊ सुपरजाइंट्स के बल्लेबाज नवीन उल हक के साथ भी बहस बाजी देखने को मिली थी। ऐसे में बीसीसीआई ने तीनों ही खिलाड़ियों के ऊपर कड़ा जुर्माना लगाया है।

नवीन-उल-हक ने विराट कोहली को दिया जवाब

लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद गौतम गंभीर और विराट की लड़ाई पर विराट कोहली ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक क्रिप्टिक पोस्ट शेयर की है। विराट कोहली की पोस्ट में लिखा हुआ है कि, जो कुछ भी हम सुनते हैं वह ओपिनियन होती है साथ नहीं होती है जो कुछ भी हम देखते हैं वह नजरिया होता है सच नहीं होता है।

आपको बता दें कि, विराट और गौतम गंभीर के रिश्ते काफी सालों से ठीक नहीं है दोनों के बीच अक्सर लड़ाई देखने को मिलती है। इसी के साथ नवीन-उल-हक ने विराट कोहली को जवाब देते हुए अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अंग्रेजी में, ‘YOU GET WHAT YOU DESERVE THATS HOW IT SHOULD BE AND THATS HOW IT GOES इसका हिंदी मतलब ये है कि,आपको वही मिलता है जिसके आप हकदार हैं, ऐसा ही होना चाहिए और ऐसा ही होता है’