रविवार को इंडियंन प्रीमियर लीग 2023  के आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने हुई। जहां डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने शानदार खेल दिखाते हुए 198 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवर में हासिल कर लिया।

इस मैच में गिल और विराट कोहली ने नाबाद शतकीय पारी खेली। इस हार के बाद आरसीबी की टीम प्लेआॅफ की रेस से बाहर हो गई है। वही मुंबई इंडियंस की इस सीजन प्लेआॅफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है।

विराट कोहली ने लगाया दूसरा शतक, लगा दी जान

मैच में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में आरसीबी की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के एक बार फिर धमाकेदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। इसके बाद डू प्लेसिस 28 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने।

इसके बाद आरसीबी के लगातार विकेट गिरते है लेकिन दूसरे छोर पर विराट कोहली खडे रहे। उन्होंने अंत में अनुज रावत के साथ मिलकर 64 रनों की साझेदारी की। विराट कोहली ने अंतिम ओवर में 62 गेदों पर शतक पूरा किया। वें 63 गेंदों पर 101 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। उनकी इस पारी की बदौलत आरसीबी ने 5 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए।

गिल ने ठोका दूसरा शतक, RCB टीम मैनेजमेंट की इस गलती से हुई हार

जवाब में गुजरात टाइटन्स की ओर रिध्दिमान साहा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए। साहा ने शुरू में कुछ बड़े शाॅट्स लगाए लेकिन वें 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद गिल ने विजय शंकर के साथ मिलकर 123 बनाए। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए। विजय शंकर 53 रन बनाकर बिशक कुमार का शिकार बने।

इसके बाद शनका एक बार फिर कुछ खास नहीं कर सके और वें शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद डेविड मिलर भी कुछ ज्यादा देर नहीं टिके। वें 6 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में गिल ने कुछ बड़े शाॅट्स लगाए और अंतिम ओवर में छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और टीम को 6 विकेट से एक बड़ी जीत दिलाई। वें 52 गेदों पर 104 रन बनाकर नाबाद रहे।

बता दें, इंडियंन प्रीमियर लीग 2023 में RCB की हार की वजह सबसे बड़ी कमजोर गेंदबाजी दिखी, हर्षल पटेल जहाँ हर मैच में मार खाते हुए आये नजर फिर भी उनको टीम में हर बार मौका दिया गया. जहाँ GT की मैनेजमेंट की बात करे तो यश दयाल ने एक बार रन लुटाया और टीम से बाहर फिर शानदार वापसी की वही RCB में फिर कमजोर गेंदबाजी टीम मैनेजमेंट की गलत फैसला ने टीम नैया डुबो दी .

ALSO READ:CSK को प्लेऑफ में पहुंचाने वाले ऋतुराज बने मैन ऑफ द मैच, अवार्ड लेते हुए धोनी को नहीं इन्हें दिया श्रेय, कही बड़ी बात