भारतीय टीम 20 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाते हुए 141 रनों से जीत हासिल की। वहीं दूसरे मुकाबले में पहली पारी के दौरान टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 373 बना लिए हैं। इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत काफी बेहतरीन रही।

विराट कोहली ने लगाया शतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में टीम के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 57 रन बनाए। वहीं टीम के कप्तान रोहित शर्मा 80 रनों पर आउट हुए। इसी के साथ विराट कोहली ने 206 गेंदों पर 121 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। विराट ने अपने टेस्ट करियर का 29 वां शतक 1 चौके के साथ पूरा किया। विराट कोहली अपने इस शतक के साथ सचिन तेंदुलकर के करीब पहुंच गए हैं। दरअसल सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल बिहार में कुल 100 शतक दर्ज है उन्होंने टेस्ट में 51 शतक और वनडे क्रिकेट में 49 शतक लगाए हैं। वहीं कोहली का शतक 76 वां ऐसे में है जल्दी सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं।

कोच समेत अन्य खिलाड़ियों ने किया सलाम

विराट कोहली द्वारा बनाए गए 76 वें शतक के बाद कोच राहुल द्रविड़ समेत अन्य खिलाड़ियों ने उनको खड़े होकर सलाम किया। हर जगह खुशी का माहौल नजर आ रहा था। साथ ही विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की तरह अपने शतक को सेलिब्रेट किया। कोहली का इस साल टेस्ट क्रिकेट में यह दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने मार्च के महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेल रहे टेस्ट मुकाबले में 186 रनों की पारी खेली थी।

यहाँ देखें वीडियो