इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स इस सीजन भी एक अलग रंग में नजर आ रही है। टीम के एक बाद एक लगातार जीत हासिल कर रही है। टीम ने रविवार को बेंगलुरु में खेलते हुए बेंगलुरु को ही 6 विकेट से करारी शिकस्त दी।

इस मैच में आरसीबी ने 198 रनों का विशाल स्कोर बनाया था लेकिन गुजरात टाइटन्स की टीम ने अंतिम ओवर में 6 विकेट रहते हासिल कर लिया। इस मैच में गुजरात टाइटन्स की ओर से विजय शंकर ने 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

मैच जीतना काफी जरूरी था

मैच के बाद विजय शंकर ने बातचीत करते हुए कहा कि, कुल मिलाकर हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं और इस लक्ष्य का पीछा करना वास्तव में हमारे लिए जरूरी था। मुझे इसे खत्म करना चाहिए था। मैं सेट था और गेंद को अंत की ओर अच्छी तरह से हिट कर रहा था, कुल मिलाकर यह खेल जीतने का एक अद्भुत अहसास था।

उन्होंने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलने को लेकर कहा कि मैं नेट्स और गेंदबाजी में अभ्यास कर रहा हूं, लेकिन मौजूदा नियम के अनुसार हमारे पास 6 गेंदबाज हैं, केवल जरूरत पड़ने पर ही गेंदबाजी करेंगे लेकिन मैं नेट्स में अभ्यास कर रहा हूं ताकि अगर एक ओवर की जरूरत हो तो तैयार रहूं।

चेन्नई के खिलाफ खेलना खास होगा

विजय शंकर ने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि हम कुल मिलाकर अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, हम वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, कुछ गेंदबाज चार्ट का नेतृत्व कर रहे हैं और शुभमन रन-स्कोरर का नेतृत्व कर रहे हैं और अन्य लोग आगे बढ़ रहे हैं। वही चेन्नई के खिलाफ क्वालीफायर को लेकर कहा कि हर सीजन में प्लेऑफ में खेलने को नहीं मिलता। वहां जाना और चेन्नई में सीएसके का सामना करना वास्तव में विशेष होने वाला है। यह एक अद्भुत अहसास है।

गौरतलब है कि गुजरात टाइटन्स ने पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी पहले पायदान पर खत्म किया। टीम मंगलवार को पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में भिड़ेगी। यह मैच टीम के लिए कडी चुनौती रहने वाला है।

ALSO READ:प्लेऑफ से बाहर होते मैदान में पसरा मातम, सिराज की आंखों से छलके आंसू, तो विराट की आँखे हुई नम, अंदर दबा ली सारी दर्द, ऐसा था कुछ भावुक पल