उमेश यादव

अगले महीने भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर जायेगी। जहां टीम इस दौरे की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से करेगी। इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। जहां टीम में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और उमेश यादव (Umesh Yadav) जैसे खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है। अब इन खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है।

टीम में कोई भी खिलाड़ी वापसी कर सकता है

हाल ही में टीम इंडिया (Team India) के सेलेक्शन को लेकर टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बीसीसीआई (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि जब अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टेस्ट टीम से 15 महीने बाहर रहने के बाद उप-कप्तान बनाए जा सकते हैं, तो कोई भी वापसी कर सकता है। किसी भी खिलाड़ी के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। मालूम हो कि रहाणे को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुना गया था और उन्होंने अर्धशतकीय पारी भी खेली थी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें उप-कप्तान बनाया गया है।

वही अधिकारी ने उमेश यादव को लेकर बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि उमेश बाहर नहीं किए गए हैं। वे चोटिल हैं और हैमस्ट्रिंग से परेशान हैं। वे एनसीए में रिहैब कर रहे हैं। विंडीज दौरे के लिए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को जगह मिली है। यह पहला मौका है जब मुकेश कुमार भारतीय टीम के साथ जुडें है।

टी20 से भी बाहर हो सकते हैं बड़े नाम

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए अलावा 5 टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। यह सीरीज के लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। इस सीरीज में भी कई सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जा सकता है और कई युवा और चौंकाने वाले खिलाड़ियों के नाम शामिल किए जा सकते हैं।

इस सीरीज़ के लिए सबसे बड़ा नाम रिंकू सिंह (Rinku Singh) का नाम उभरकर सामने आ रहा है। जिन्होंने इस सीजन आईपीएल में केकेआर की ओर से धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्हें इस साल के आईपीएल का खोज भी माना जा रहा है। यही कारण है कि उनके प्रदर्शन के देखते हुए बीसीसीआई वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका दे सकती है।

Read More : ICC WORLD CUP क्वालीफायर में इन चार टीमों का सपना टूटा, क्वालीफायर में हुए बाहर