सोमवार को बीसीसीआई ने अगस्त में आयरलैंड दौर के लिए टीम इंडिया की घोषणा की। इस दौरे के लिए लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। जबकि टीम इंडिया का उपकप्तान एशियाई खेलों को देखते हुए रितुराज गायकवाड़ को बनाया गया है। इस दौरे के लिए टीम में एक खास खिलाड़ी की वापसी हुई है। जो लगभग एक साल बाद टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई देगा।

एक साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी, जून में हुई थी शादी

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में प्रसिद्ध कृष्ण की भी वापसी हुई है। 8 जून को उनकी शादी हुई. कृष्णा पिछले एक साल से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। जिसके कारण उन्होेंने टीम के लिए कई महत्वपूर्ण मैच और टूर्नामेंट मिस किए। कृष्ण को इस सीरीज़ के लिए विश्व कप और एशिया कप को मद्देनजर रखते हुए किया गया है।

प्रसिद्ध कृष्ण स्ट्रैस फैक्चर के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने हाल ही मे वापसी करते हुए माउंट ज्वाय क्रिकेट क्लब की तरफ से सर सैयद क्रिकेटर्स के खिलाफ मैच खेला था। जहां उन्होंने चार ओवर में 36 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे। इसके पहले उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच अगस्त 2022 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल के तौर पर खेला था। इसके बाद वें प्रतिस्पर्धा क्रिकेट से दूर थे।

शानदार रहा है अब तक करियर

अगर हम 27 साल के प्रसिद्ध कृष्णा के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था। प्रसिद्ध कृष्णा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 14 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें प्रसिद्ध ने 5.3 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 25 विकेट हासिल किए है।

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का दल-

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान।

ALSO READ:एशेज में अंतिम मैच हारने के बाद बोले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार