एशिया कप को शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय शेष है। इस टूर्नामेंट में भारत पाकिस्तान सहित कुल 6 टीमें हिस्सा लेगी। टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होगा। टूर्नामेंट इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले पाकिस्तान क्रिकेट के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। अब वह पाकिस्तान को छोड़कर दूसरे देश की ओर से खेलते हुए दिखाई देगा।

15 साल के करियर पर लगाया विराम

दरअसल मंगलवार को पाकिस्तान के बल्लेबाज फवाद आलम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। इसी के साथ उन्होंने अपने 15 साल के करियर पर ब्रेक लगा दिया है। वह अब अमेरिका की ओर से क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। वह अगले महीने होने वाली अमेरिकी टी20 माइनर लीग में हिस्सा लेंगे।

हाल ही में आयी रिपोर्ट्स के मुताबिक, फवाद आलम अब अमेरिका में शिकागो किंग्समैन के लिए माइनर लीग क्रिकेट टी20 में खेलेंगे. अगस्त और सितंबर में होने वाले माइनर लीग क्रिकेट चैम्पियनशिप में करीब 150 मैच खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट में कुल 26 टीमें भाग लेंगी, जिसमें 400 से भी ज्यादा अमेरिकी खिलाड़ी भाग लेंगे। इस लीग में भारत के पूर्व क्रिकेटर उन्मुक्त चंद का नाम भी शामिल

साल 2009 विश्व विजेता टीम में थे

फवाद आलम ने साल 2007 में टी20 और वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और 2009 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपना आखिरी मैच जुलाई 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। फवाद टी20 वर्ल्ड कप 2009 में पाकिस्तान की विजेता टीम का हिस्सा थे। उन्होंने टेस्ट में पाकिस्तान के लिए 19 और वनडे में 38 और टी20 में 24 मैच खेले है. 2020 में फवाद ने टेस्ट टीम में करीब 11 साल के बाद वापसी की थी और लगातार रन बनाए थे।

हालांकि फवाद आलम बहुत ही कम मौकों पर पाकिस्तान की टीम के नियमित सदस्य रहे हैं। वें कई बार टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं। हालांकि वें साल 2009 में टी20 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के सदस्य थे। इसके अलावा साल 2014 में एशिया कप में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे।

ALSO READ:‘जीत के बावजूद हार्दिक पंड्या पर जमकर पड़ी गालियाँ..’, तिलक का नही होने दिए फिफ्टी, सेल्फिश होने का लगा आरोप, हो रहे ट्रोल