वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए हाल ही में भारतीय टीम का चयन किया गया है। जहां बीसीसीआई ने एक ऐसे खिलाड़ी को चुना है जो अपनी बल्लेबाजी और अपने प्रदर्शन से खूखांर बल्लेबाज रिषभ पंत की जगह खा सकते हैं। आईये जानते है इस खिलाड़ी के बारे में।

पंत की तरह करते हैं तूफानी बल्लेबाजी

पिछले साल के आखिरी दिन भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे। जिसके कारण वें काफी लंबे समय से मैदान से दूर चल रहे हैं। अब इसी बीच बीसीसीआई ने एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया गया है जो रिषभ पंत की जगह खा सकते हैं। इस खिलाड़ी का नाम संजू सैमसन है, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम में चुना गया है।

संजू सैमसन अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने आईपीएल में और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी सूझबूझ भरी बल्लेबाजी से कई मैच जिताए है। सैमसन मध्यक्रम और टाॅप ऑर्डर दोनों में शानदार बल्लेबाजी करते हैं। यही कारण है कि उनका टीम में चुने के बाद पंत की जगह पर खतरा माना जा रहा है।

टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर

संजू सैमसन टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. संजू सैमसन ने 11 वनडे मैचों में 330 रन और 17 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 301 रन बनाए हैं। संजू सैमसन विस्फोटक बल्लेबाजी के अलावा कातिलाना विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं। संजू सैमसन विकेटकीपर, फिनिशर और ओपनर का रोल भी बहुत अच्छी तरह से निभा सकते हैं।

संजू सैमसन ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 3 जनवरी 2023 को श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला था. 3 जनवरी 2023 को श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैच के बाद से संजू सैमसन टी20 टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन अब संजू सैमसन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कहर मचाने के लिए तैयार हैं।

ALSO READ:इरफ़ान पठान, युसूफ पठान, समेत इन खिलाड़ियों ने छोड़ा देश, अब जिंबाब्वे के लिए खेलेंगे क्रिकेट, देखें पूरी टीम