ajinkya rahane

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद अब भारत में घरेलू क्रिकेट का आगाज होने जा रहा है। जहां 28 जून से दिलीप ट्राॅफी का आगाज हो रहा है। दिलीप ट्रॉफी से भारत का आगामी क्रिकेट सत्र शुरू होगा। इस टूर्नामेंट के लिए सभी जोन ने अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद साउथ झोन के खिलाड़ी ने जमकर गुस्सा निकाला।

जलज ने निकाली भड़ास

दरअसल दिलीप ट्राॅफी में साउथ झोन में जलज सक्सेना अपना चयन न होने पर काफी नाखुश नजर आए हुए हैं। जहां जलज ने अपना यह गुस्सा सोशल मीडिया पर जाहिर किया। जलज ने ट्वीट के माध्यम से बीसीसीआई के चयनकर्ताओं पर जमकर निशाना साधा और बीसीसीआई के चयनकर्ताओं की आलोचना की।

जलज ने ट्वीटर पर लिखा- भारत में रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले (एलीट ग्रुप) को दिलीप ट्रॉफी में नहीं चुना गया। क्या आप कृपया जांच सकते हैं कि क्या यह भारतीय घरेलू इतिहास में पहले कभी ऐसा हुआ है? सिर्फ जानना चाहता हूँ। मैं किसी को दोष नहीं ठहरा रहा।

घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड

वही आपको बता दें कि जलज ने रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप में करेल क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए केवल 7 मैचों में 50 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उनका औसत 19.26 का था। जलज ने 6 बार एक पारी में 5 या उससे अधिक विकेट अपनी झोली में डाले थे, जिसमें उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 36 रन देकर 8 विकेट था।

वही जलज ने सिर्फ एक सीजन धमाकेदार प्रदर्शन किया है। इसके पहले भी उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। जहां 133 फर्स्ट क्लास मैचों में 26 की औसत से कुल 410 विकेट झटके हैं। वह 28 बार एक पारी में 5 और 7 बार एक मैच में 10 या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। लेकिन अब तक भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पायी है।

ALSO READ:एशेज में अंपायरिंग का मौका मिलते घमंड में डूबे नितिन मेनन, भारत के इन खिलाड़ीयों पर लगाया बेईमानी का आरोप, कहा- बदलवाना चाहते है निर्णय