वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट वनडे और टी-20 सीरीज के लिए थोड़ा ही समय बाकी है। इसी बीच भारतीय टीम में एक ऐसे खतरनाक बल्लेबाज की एंट्री हुई है जो टीम इंडिया के लिए कारगर साबित हो सकता है। इस खिलाड़ी की एंट्री से ही भारत को नंबर 3 का बल्लेबाज भी मिल गया है।

आइए जानते हैं कि ऐसा कौन सा खिलाड़ी है जो नंबर तीन पर वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा होगा।सेलेक्टर्स ने विराट कोहली की जगह इस बल्लेबाज को दी है।

इस खिलाड़ी को दी विराट कोहली की जगह

अब जिस खिलाड़ी की टीम में एंट्री हुई है वह कोई और नहीं बल्कि बाएं हाथ के यशवी खूंखार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल है। इस बल्लेबाज ने आईपीएल के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया था। उनकी इस लाजवाब पारी को देखते हुए ही सेलेक्टर्स ने विराट कोहली की जगह टी20 टीम में यशस्वी जायसवाल को चुना है।

इस खिलाड़ी की की बल्लेबाजी को देखने पर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखाई देती है और फैंस भी इस बात से वाकिफ है।

आईपीएल में दिखा यशस्वी का शानदार प्रदर्शन

बता दे कि यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज में विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे इसके अलावा साल 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में भी इस खिलाड़ी को जगह दी जा सकती है। क्योंकि साल 2024 का वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर खेला जाएगा। इस तरह बल्लेबाज यशस्वी को खेलने का अनुभव भी मिल जाएगा। यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में 14 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 163 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए। जिसमें उनके 82 चौके और 26 छक्के रहे।

आईपीएल 2023 में निभाई थी मुख्य भूमिका

आईपीएल 2000 23 मई यशस्वी जायसवाल का कमाल का प्रदर्शन देखा गया। उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए साथ ही उन का बेस्ट स्कोर 124 रन का रहा है। जब भी यशस्वी जयसवाल बैटिंग करने आते हैं तो सभी के छक्के छुड़ा देते हैं। और इसी वजह से सिलेक्टर्स ने उनको पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना है।

ALSO READ:वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, अजीत अगरकर ने सूर्या को बनाया उपकप्तान, रोहित से छिनी कप्तानी