भारत में कई ऐसे क्रिकेटर है जो तीनों फॉर्मेट खेलना पसंद करते हैं। लेकिन कुछ क्रिकेटर इनमें केवल टी20 और वन-डे ही खेलना पसंद करते हैं और टी20 खेलना पसंद नहीं करते हैं। हम आपको एक ऐसे ही क्रिकेटर के बारे में बताने वाले जो टेस्ट क्रिकेट को बिल्कुल पसंद नहीं करता है और टेस्ट क्रिकेट खेलता भी नहीं है। आईये जानते है इस क्रिकेटर के बारे में।

इस क्रिकेटर ने टेस्ट से बनाई दूरी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम का स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या है। जो टी20 और वन-डे क्रिकेट में तो अक्सर अपने धमाकेदार प्रदर्शन से धूम मचाते है लेकिन अक्सर वें टेस्ट क्रिकेट से बचते हुए नजर आते हैं।

हार्दिक पंड्या ने टेस्ट क्रिकेट बहुत ही कम खेला है। खासतौर पर साल 2018 में चोट लगने के बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेलना लगभग बंद ही कर दिया है। वह टी20 और वनडे क्रिकेट में अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। यही कारण है कि वह अधिकांश वन-डे और टी20 क्रिकेट में ही खेलते हुए दिखाई देते हैं।

2018 में खेला था अंतिम टेस्ट

हालांकि भले ही हार्दिक पंड्या इस समय टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाए रखे हुए हैं लेकिन उनका टेस्ट क्रिकेट में रिकार्ड अच्छा रहा है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच हार्दिक पांड्या ने साल 2018 में खेला था। अभी तक उन्होंने केवल 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 532 रन और 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

इसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और वें टी20 और वनडे में ही अपना कमाल दिखा रहे हैं।

ALSO READ:WI vs USA: USA ने पलट दिया था मैच का रुख, गजानंद ने वेस्टइंडीज गेंदबाजो की धुलाई, ठोका ऐतिहासिक शतक, मात्र इस गलती से हारा अमेरिका