भारतीय टेस्ट टीम

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला गया था। इस मुलाबले में भारतीय टीम को कंगारू टीम ने हार का सामना करवाया था। डब्ल्यटीसी के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 209 से करारी शिकस्त मिली। ऐसे में अब भारतीय टीम जुलाई के महीने में वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी जहां उसको दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी 20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में बीसीसीआई ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

इस खिलाड़ी के करियर पर लगा ब्रेक

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड में काफी बदलाव देखे गए हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, एक ऐसा खिलाड़ी है जिसका करिया WTC के फाइनल मुकाबले के बाद खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि चेतेश्वर पुजारा है।

बता दें कि, भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज में बाहर रखा है। दरअसल डब्लूटीसी के फाइनल मुकाबले में पुजारा का प्रदर्शन काफी खराब था। इस दौरान उन्होंने पहली पारी में 27 और दूसरी पारी में 14 रन बनाए थे। इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज से बाहर रखा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि, पुजारा के करियर पर जल्द ही ब्रेक लग सकता है।

रोहित शर्मा को बनाया कप्तान

वहीं अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड की बात करें तो इसमें रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। वहीं अजिंक्य रहाणे उप कप्तान की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। टीम में आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जयसवाल को भी शामिल किया गया है। इसी के साथ ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, ईशान किशन जैसे बल्लेबाज भी शामिल है। इसी के साथ बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को टीम से बाहर रखा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी

ALSO READ:एमएस धोनी को धोखा देकर उनका सबसे बड़ा शागिर्द पहुंचा विदेश, CSK का साथ छोड़ भारतीय खिलाड़ी ने थामा इस देश का हाथ