ireland team

शुक्रवार से आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की 3 टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। भारतीय टीम एक साल बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैचों सीरीज खेल रही है। आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड बड़ा ही बेहतरीन रहा है। लेकिन टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में आयरलैंड का एक खिलाड़ी बड़ा ही खतरनाक साबित हो सकता है। जो टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा चुनौती बन सकता है। आईये जानते है इस खिलाड़ी के बारे में।

सचिन और धोनी को कर चुके आउट

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम जार्ज डाॅकरेल है। जो आयरलैंड की टीम के आलराउंडर खिलाड़ी हैं। वें अपने आलराउंड प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने आलराउंड प्रदर्शन के दम पर अपनी टीम को कई मैच जिताए है। यही कारण है कि वह इस सीरीज में भी टीम इंडिया के लिए बड़े खतरनाक साबित हो सकते हैं।

उन्होंने साल 2011 में यह करके भी दिखाया था। जहां

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का बल्ला जमकर बोल रहा था। वह उस समय बेहतरीन फॉर्म में थे। लेकिन उसके बाबजूद डाॅकरेल ने क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को एलबीडब्लयू आउट किया था। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने उसी मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का भी शिकार किया था। डॉकरेल उस समय महज 19 साल के थे। उनके इस. प्रदर्शन के लिए उनकी काफी प्रशंसा की गई थी।

टी20 में है बेहतरीन रिकॉर्ड

डाॅकरेल ने साल 2010 में अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट और टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद उन्होंने साल 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से लेकर अब तक 31 साल के डाॅकरेल आयरलैंड के लिए 2 टेस्ट, 117 वनडे और 123 टी20 मुकाबले खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 3, वनडे में 103 और टी20 में 82 विकेट हैं। जॉर्ज अपनी कसी हुई गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

डाॅकरेल अपनी गेंदबाजी के अलावा अपनी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने वनडे में 6 अर्धशतक के बदौलत 1284 रन बनाए हैं। टी20 में भी उन्होंने एक अर्धशतक के साथ 886 रन ठोके हैं। उनके रिकॉर्ड को देखते हुए लगता है कि वह आगामी सीरीज में टीम इंडिया के लिए बड़े खतरनाक साबित हो सकते हैं।

ALSO READ:IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ कप्तान जसप्रीत बुमराह ने चुना अपना प्लेइंग XI, जितेश शर्मा होंगे विकेटकीपर, रिंकू को बड़ा मौका