इन दिनों आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर के मैच चल रहे हैं। जहां जिम्बाब्वे सहित कई टीमें हिस्सा ले रही है। इस मैच में ओमान की टीम हिस्सा ले रही है। जहां ओमान में कई भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है। जिनमें हाल ही में जतिंदर सिंह काफी चर्चा में बने हुए हैं। जिनकी कहानी काफी रोचक रही है।

पिता थे कार्पेंटर

दरअसल ओमान के खिलाफ जतिंदर सिंह पंजाब के लुधियाना में जन्में है। उनके पिता एक कार्पेंटर थे। उनके पिता साल 1975 में लुधियाना से ओमान से चले गए थे वहीं वो ओमान पुलिस के साथ कार्पेंटर का काम करने लगे थे। इसका बाद साल 2003 में जतिंदर सिंह भी अपनी माँ और 3 भाई-बहनों के साथ ओमान चले गए थे।

इसके बाद अब वो ओमान की इंडियन स्कूल क्रिकेट टीम का हिस्सा बन गए। वें साल 2007 में वो ओमान की ओर से अन्डर खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। साल 2015 में उन्होंने ओमान के लिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया। तब से वें लगातार ओमान के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं।

भारत में खेला गली क्रिकेट

जतिंदर सिंह ने एक इंटरव्यू में भारत के साथ जुड़े लगाव और पूर्व क्रिकेटरों के फैन होने की भी बात कही थी। जहां उन्होंने बात करते हुए कहा था कि,“जब मैं भारत में रहता था तब भी गली क्रिकेट खेला करता था। मुझे सचिन तेंदुलकर और और वीरेंद्र सहवाग को देखना पसंद था। हालांकि मैंने मस्कट में आने के बाद इसे गंभीरता से लेना शुरू किया।”

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,“हालांकि मस्कट में कॉपरेट लेवल पर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी खिलाड़ियों को उतना पैसा नहीं मिलता। मैंने साल 2014 में खिमजी इंडस्ट्री में नौकरी के साथ उनके लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया। मैं सुबह से शाम तक काम करता हूं इसके बाद प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेता हूं।”

जतिंदर सिंह इस समय विश्व कप क्वालीफायर में ओमान के लिए दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम को विश्व कप में जगह पक्की करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।

ALSO READ:जय शाह का नया मास्टर स्ट्रोक, एक साल में दो बार खेला जाएगा आईपीएल