रविवार को इस सीजन के घरेलू क्रिकेट के पहले टूर्नामेंट में साउथ झोन ने वेस्ट जोन को 75 रनों से शिकस्त देकर दलीप ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया इस मुकाबले में साउथ जोन के तेज गेंदबाज विदवथ कवरेप्पा ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए और टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार मिला। आईये जानते है विदवथ कवरेप्पा के बारे में।

कर्नाटक की टीम का करते हैं प्रतिनिधित्व

24 साल का ये गेंदबाज कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलता है। इस तेज गेंदबाज ने 2021-22 सीजन में कर्नाटक के लिए रणजी ट्रॉफी डेब्यू किया था। कम गति होने के बाद भी यह गेंदबाज सिर्फ 12 मैचों में 49 शिकार कर चुका है। कर्नाटक के कोडागु जिले के गोनिकोप्पल से आने वाले कवेरप्पा को आईपीएल में पंजाब किंग्स ने खरीदा था, लेकिन उन्हें 2023 सीजन में कोई मैच खेलने का मौका नही मिला।

उन्होंने दलीप ट्रॉफी के फाइनल में विदवथ कवेरप्पा ने पहली पारी में 7 खिलाड़ियों का शिकार किया। 19 ओवर के स्पेल में उन्होंने सिर्फ 53 रन दिए। दूसरी पारी में उन्हें सिर्फ 1 विकेट मिला। उन्होंने कप्तान प्रियांक पंचाल जो 95 रन बनाकर वेस्ट जोन को जीत की तरफ ले जा रहे थे उन्हें आउट कर दिया। इससे पहले कवरेप्पा ने सेमीफाइनल में नॉर्थ जोन के खिलाफ 28 रन देकर 5 विकेट निकाले थे। इस टूर्नामेंट के 2 मैचों में उन्होंने कुल 15 शिकार कर सभी को चौंका दिया। फाइनल में मैन ऑफ द मैच के साथ ही उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का भी अवॉर्ड मिला है।

साउथ जोन ने हासिल की जीत

वही अगर दलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले की बात करें तो साउथ जोन ने 75 रनों से जीत दर्ज की। पहले बैटिंग करते हुए साउथ जोन ने 213 रन बनाए थे। इसके जवाब में वेस्ट जोन की टीम 146 पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में साउथ जोन ने 230 रन बनाए थे। फिर दूसरी पारी में साउथ जोन ने वेस्ट जोन को 220 रन पर आलॅआउट कर दिया और 75 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही साउथ जोन ने टूर्नामेंट को 14वीं बार अपने नाम किया है।

ALSO READ:बांग्लादेश ने तोड़ा हरमनप्रीत का घमंड, ODI इतिहास में पहली बार भारत को हराकर रचा इतिहास, महज 110 पर ऑलआउट कर 40 रन से हराया