वर्ल्ड कप 2023

इस साल के अंत में भारत में विश्व कप (World Cup) का आयोजन होना है। इस टूर्नामेंट में भारत सहित कुल 10 टीमें हिस्सा लेगी। जिसमें दुनियाभर के दिग्गज के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इन कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के लिए यह विश्व कप आखिरी साबित भी हो सकता है। आईये नजर डालते हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में।

1.रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस साल विश्व कप में भारत की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए भी नजर आएंगे। उन्होंने ने अपने करियर में विश्व कप के तहत कुल 17 मुकाबले खेले। इनमें उन्होंने 65.20 के औसत और 95.97 के स्ट्राइक रेट से 978 रन बनाए हैं। पिछले विश्व कप के दौरान 9 पारियों में 5 शतक लगाकर उन्होंने धमाल मचाया था। अब एक बार फिर उनसे इस तरह की पारी की उम्मीद होगी। यह विश्व कप इनके लिए अंतिम साबित हो सकता है।

2.शिखर धवन

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम से बाहर चल रहा है। वें भारतीय टीम के लिए आईसीसी टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माने जाते हैं। धवन ने 50 ओवर के प्रारूप के विश्व कप में खेली गई 20 पारियों में 1238 रन बनाए हैं। 2013, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में शिखर गोल्डन बैट के विजेता रह चुके हैं।

3. शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन (Shakib al hasan) बांग्लादेश के बेहतरीन आलराउंडर में से एक है। उन्होंने कई मैचों में अपने प्रदर्शन से जीत दिलाई। शाकिब अपने गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। शाकिब ने 29 पारियों में 1146  रन बनाए हैं। इसके अलावा वह 34 विकेट हासिल कर चुके हैं। टीम उनके लिए इस साल भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

4. डेविड वार्नर

आस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) का भी यह विश्व कप आखिरी विश्व कप होगा। वार्नर अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने साल 2015 में टीम को विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने अब तक 10 पारियों में 647 रन बनाए थे। अब उनसे इस सीजन भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करेगें।

5.मार्टिन गाप्टिल

न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गाप्टिल (Martin Guptill) के लिए यह विश्व कप आखिर साबित हो सकता है। उन्होंने साल 2019 और 2015 विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने साल 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में दोहरा शतक लगाकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। टीम उनसे इस विश्व भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

Read More : विश्वकप 2023 से पहले ICC ने किया एक और शेड्यूल का ऐलान, भारत खेलेगा 2 वार्मअप, जानिए तारीख और विरोधी टीम का नाम