आवेश खान - भारतीय टीम

भारतीय टीम (Team India) में खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से सुर्खियों का हिस्सा बने रहते हैं। साथ ही फैंस के दिलों में भी राज करते हैं। लेकिन इस बीच तीन ऐसे खिलाड़ियों का नाम सामने आया है जो शानदार प्रदर्शन नहीं बल्कि सेटिंग के जरिए टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाए हुए हैं। मौजूदा समय में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी हैं जिनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इसके बाद भी वह लगातार टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा है। इसी के साथ इन तीनों खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज (T20 Series) के लिए भी मौका दिया गया है।

लिस्ट में पहले नंबर पर है आवेश खान

टीम इंडिया (Team India) की तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) लगातार अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। आवेश के पास गेंदबाजी की अच्छी स्किल और रफ्तार नहीं है फिर भी वह लगातार टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा है। इसी के अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 Series) के लिए भी उनका नाम चुना गया है।

जबकि उन्होंने साल 2023 के आईपीएल में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने भारतीय टीम के लिए पांच वनडे मैच में केवल 3 विकेट प्राप्त करें हैं, जबकि 15 टी20 मैच खेलते हुए उन्होंने मात्र 13 विकेट लिए हैं।

ईशान किशन

भारतीय टीम के विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) अच्छे प्रदर्शन से नहीं बल्कि सेटिंग से टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाए हुए हैं। बता दें कि इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए मौका दिया गया है। ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए 25 मैचों में 25 की औसत से केवल 653 रन बनाए हैं।

कुलदीप यादव

तीसरे नंबर के खिलाड़ी कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की बात करें तो वह भी टीम इंडिया (Team India) में चैटिंग के जरिए जगह बनाए बैठे हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 (IPL 2023) में खराब प्रदर्शन किया था। दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम से खेलते हुए उन्होंने 14 मैचों में केवल 10 विकेट लिए। इसके अलावा उन्होंने 7.37 की इकोनामी के रेट के साथ रन खर्च किए थे। खराब प्रदर्शन के बावजूद भी कुलदीप यादव को भारतीय टीम में मौका दिया जा रहा है।

ALSO READ: 23 जून को टेस्ट टीम से किया बाहर… 7 जुलाई को ठोका शतक, चेतेश्वर पुजारा ने चयनकर्ता को दिया मुहतोड़ जवाब