कुलदीप यादव

7 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के फाइनल के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। जो पहली बार टेस्ट टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) में भारत की कप्तानी संभालेंगे।

टीम में अंजिक्य रहाणे की वापसी हुई है। वही जयदेव उनादकड और शादुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों को भी टीम में जगह मिली है। लेकिन कुछ खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन के बाबजूद टीम में जगह नहीं मिल पायी है। आईये जानते है ऐसे तीन बदकिस्मत खिलाड़ियों के बारे में जो धमाकेदार प्रदर्शन रहा है।

1. सूर्यकुमार यादव

इस टीम में सूर्यकुमार यादव को जगह नहीं मिली है। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वें टी20 क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज है। इसके अलावा वें आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने मार्च में आस्ट्रेलिया के खिलाफ ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था लेकिन इसके बाबजूद टीम में उन्हें जगह नहीं मिली है।

2. कुलदीप यादव

भारतीय टीम में चाइनमैन स्पिनर कुलदीप यादव को भी मौका नहीं मिला है। वें आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल थे लेकिन उनको अंतिम एकादश की टीम में शामिल नहीं किया गया था। इसके अलावा दिसंबर में कुलदीप यादव की बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी हुई थी। वहां उन्होंने मैच में 8 विकेट झटकते हुए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता था। इसके बाद से ही उन्हें टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिला है।

3. ईशान किशन

पिछले कुछ समय से लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं ईशान किशन को अब भी टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का इंतजार है। उन्हें आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में चुना गया था लेकिन टेस्ट में पदार्पण नहीं कर पाए थे। हालांकि एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जडकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।

ALSO READ:धोनी के इस खिलाड़ी का WTC FINAL में एंट्री, अब वर्ल्ड कप 2023 में भी टीम इंडिया का बनेगा हिस्सा, दिल सकता है वर्ल्ड कप