आईपीएल

मौजूदा समय में आईपीएल का 16 वां सीजन खेला जा रहा है। इस नए सीजन की शुरुआत 31 मार्च 2023 से हुई थी। दुनिया भर के फैंस पर आईपीएल का खुमार सिर चढ़कर बोलता हुआ दिख रहा है। बता दें कि, यह लीग दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग मानी जाती है।

दुनिया की सबसे बड़ी इस लीग में कई खिलाड़ी अपना दमदार प्रदर्शन दिखाकर देश‌ की टीम में सिलेक्ट हो जाते हैं। वहीं कुछ का कैरियर वही खत्म हो जाता है। लेकिन कई ऐसे बड़े खिलाड़ी है जो अपने देश की टीम का हिस्सा है लेकिन आईपीएल में उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला।

मशरफे मुर्तजा

इस कड़ी में सबसे पहला नाम बांग्लादेश टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का आता है। मशरफे मुर्तजा का नाम बांग्लादेश के बड़े खिलाड़ियों में गिना जाता है लेकिन आपको बता दें कि, उन्होंने आईपीएल का सिर्फ एक ही मैच खेला है। मशरफे मुर्तजा ने 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक मैच खेला था जो काफी खराब रहा था। इस मुकाबले में उन्होंने अपने 4 ओवर में 58 रन लुटाए थे जिसके कारण आईपीएल में पहला मैच ही उनके लिए आखिरी मैच बन गया।

यूनिस खान

इस कड़ी में दूसरा नाम पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी यूनिस खान का आता है। पाकिस्तान में यूनिस खान का काफी बोलबाला है इसी के साथ वो आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने आईपीएल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला था। यूनिस खान को पंजाब किंग्स इलेवन के खिलाफ खेले गए मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी लेकिन इस मैच में उन्होंने 7 गेंदों पर केवल 3 रन की पारी खेली थी इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

Also Read: रोहित शर्मा के बाद अब यह खिलाड़ी होगा मुंबई इंडियंस का नया कप्तान, अब फिर चमकेगी अंबानी की किम्सत

अकीला धनंजय

इस कड़ी में आखिरी नाम श्रीलंका के खिलाड़ी अकीला धनंजय का आता है। धनंजय श्रीलंका के बेहतरीन प्लेयर में से एक है। अकीला धनंजय ने 2018 में आईपीएल में डेब्यू किया था लेकिन उनका पहला मैच ही उनके लिए आखिरी मैच साबित हुआ। बता दें कि, अकिला धनंजय ने 2018 में मुंबई इंडियंस के लिए खेला था। मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 4 ओवर गेंदबाज़ी तो खेलेगी उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली जिसके कारण उनका पहला मुकाबला भी उनके लिए आखिरी साबित हो गया।

Also Read: CSK vs RCB: हार रही थी CSK फिर धोनी के जूनियर मलिंगा ने पलट दिया गेम, RCB का यह खिलाड़ी बना हार की वजह