भारतीय टीम शुक्रवार से आयरलैंड के दौर पर है। जहां टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज पर बीसीसीआई विशेष रूप से निगरानी बनाई होगी। इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है। इन खिलाड़ियों के पास इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर विश्व कप की टीम में जगह पक्की करनी होगी। आईये जानते है ऐसे ही 4 खिलाड़ियों के बारे में जो इस सीरीज से विश्व कप का टिकट पा सकते हैं।

1. यशस्वी जायसवाल

बीते दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने पहले टेस्ट और फिर टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने दोनों ही पदार्पण मुकाबलों में अपने प्रदर्शन से गहरी छाप छोड़ी थी। अब आयरलैंड के खिलाफ भी टीम में उन्हें जगह मिली है। यदि इस सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं तो वें विश्व कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं।

2. तिलक वर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से तिलक वर्मा ने टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपने पदार्पण मुकाबले में अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया था। उन्होंने सीरीज में भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन के कारण उन्हें आयरलैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज में मौका मिला है। यदि वह टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं तो वह टीम इंडिया के लिए मध्यक्रम में अपनी जगह बना सकते हैं।

3. प्रसिद्ध कृष्ण

आयरलैंड के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्ण को भी टीम इंडिया में जगह मिली है। वह लगभग एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। वह आयरलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में भी पदार्पण करेगें। वें इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर विश्व कप के लिए अपना आॅडिशन देना चाहेंगे।

4. संजू सैमसन

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में संजू सैमसन को भी जगह दी गई है। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ भी मौका मिला था लेकिन कुछ खास नही कर सके तो अब आयरलैंड के खिलाफ विश्व कप और एशिया कप के पहले उनके पास आखिरी मौका है। उन्हें इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा ताकि वह विश्व कप और एशिया कप के लिए टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा सके।

ALSO READ:रोवमैन पाॅवेल ने माना बस इस वजह से हारे मैच, हार के बाद बोले वेस्टइंडीज कप्तान