ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद वेस्टइंडीज के दौरे के लिए टीम इंडिया अपनी तैयारी कर रही है। बता दें कि इसी बीच भारतीय खिलाड़ियों को एक महीने का आराम मिलेगा। इसके बाद वेस्टइंडीज में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ-साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए अनुभवी खिलाड़ियों का चयन किया जा सकता है। जबकि टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या की कप्तानी में कई युवा खिलाड़ी नजर आ सकते हैं। आइए जानते हैं की टी-20 टीम में किन खिलाड़ियों को चुना जा सकता है।

ये युवा खिलाड़ी हो सकते हैं शामिल

कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि टी-20 सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड की वापसी होने की संभावना है। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों को भी चुना जा सकता है। इन सबके अलावा मोहित शर्मा का नाम भी सामने आया है।

दूसरे अनुभवी खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, विराट कोहली, रोहित शर्मा को टीम से बाहर रखा जा सकता है। बता दें कि ऋषभ पंत के एक्सीडेंट होने के बाद ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मौका दिया गया था। लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। अब भारतीय टीम जितेश शर्मा को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर आजमा सकती है।

संजू सैमसन की जगह लेगा यह बल्लेबाज

रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि आईपीएल 2023 में संजू सैमसन का अच्छा कमाल नहीं देखा गया। अब उनकी जगह मुंबई इंडियंस के बेहतरीन बल्लेबाज तिलक वर्मा को मिडिल ऑर्डर के लिए चुना जा सकता है।

बता दें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के चलते सीनियर खिलाड़ियों में शामिल विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम दिए जाने की संभावना हैं। इसी दौरान दिग्गज खिलाड़ी टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। वेस्टइंडीज के बाद भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए अपनी तैयारी करेगी। इस बार एशिया कप श्रीलंका में खेला जाएगा।

Also Read:वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय B टीम का ऐलान! शुभमन गिल कप्तान, सरफराज-रिंकू, मुकेश को बड़ा मौका