यह साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साल रहने वाला है। इस साल भारत को विश्व कप खेलना है, उसके पहले सिंतबर में भारत को एशिया कप में हिस्सा लेना है। जिसके दौरान भारत के कई क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। आईये जानते है ऐसे ही तीन क्रिकेटरों के बारे में।

1. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज है। उन्होंने भारतीय टीम को कई मैचों में अपनी बल्लेबाजी के दम पर जीत दिलाई है। दिनेश कार्तिक ने साल 2022 में भारतीय के लिए अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था। दिनेश कार्तिक ने टेस्ट में एक शतक, 7 अर्धशतकों की मदद से 1025, वनडे में 9 अर्धशतकों की बदौलत 1752 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 686 रन बनाए हैं।

2. केदार जाधव

भारतीय टीम के केदार जाधव पिछले काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आलराउंडर प्रदर्शन के दम पर भारत को कई मैचों में जीत दिलाई है। उन्होंने ने अपने करियर में 73 वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। वह आईपीएल में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्सके लिए खेलते नजर आए।हउन्होंने वनडे में 2 शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से 1389 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में एक अर्धशतक की बदौलत 122 रन जोड़े। अब वें जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

3.ईशांत शर्मा

भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछले काफी समय भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। ईशांत शर्मा भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। ईशांत ने अभी तक 105 टेस्ट मैचों में कुल  311 विकेट लिए हैं. इसके अलावा 80 वनडे में 115 और 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 8 विकेट झटके है। अब इनकी उम्र 34 वर्ष हो गई है। वें जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

ALSO READ:भारत ने एशिया कप जीतकर रचा इतिहास, RCB की बॉलर के दम पर बांग्लादेश को फाइनल में बुरी तरह धोया, टीम इंडिया बनी चैम्पियन