ICC World Cup 2023

भारत में इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के 3 बड़े खिलाड़ी रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हाथ मिलने के बाद अब आगामी वेस्टइंडीज के साथ सीरीज के लिए और वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में काफी बदलाव किया गया है।

इसी वजह से साल 2023 का वर्ल्ड कप भी काफी अहम होने वाला है। क्योंकि साल 2011 के वर्ल्ड कप में जीत मिलने के बाद भारतीय टीम में ट्रांजीशन शुरू हुआ था उसी तरह का ट्रांजीशन इस बार के वर्ल्ड कप के बाद भी देखा जाएगा।

संन्यास का एलान कर सकते हैं तीन खिलाड़ी

बता दें कि साल 2011 के वर्ल्ड कप में जीत मिलने के बाद दिग्गज खिलाड़ियों ने सन्यास का ऐलान कर दिया था। उसके बाद युवा खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल हुए। कुछ इसी तरह का माहौल इस साल के वर्ल्ड कप के बाद भी देखा जाएगा।

ऐसे तीन खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं जो वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि ऐसे कौन से खिलाड़ी है जिनके लिए वर्ल्ड कप आखिरी टूर्नामेंट साबित हो सकता है।

रोहित शर्मा ले सकते है संन्यास

36 साल के रोहित शर्मा वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं क्योंकि अब उनके बल्लेबाजी के अंदाज में बढ़ती उम्र की झलक दिखाई देती है। रोहित शर्मा अपना तीसरा वनडे वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं। इससे पहले उन्होंने साल 2015 और 2019 में वर्ल्ड कप खेला था। जिनमें उनका काफी अच्छा प्रदर्शन देखा गया और दोनों ही मुकाबले में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

साल 2019 के वर्ल्ड कप की बात करें तो उस दौरान रोहित शर्मा ने 5 शतक लगाकर अपना खास प्रदर्शन किया। इस साल के वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा पर कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह इस टूर्नामेंट के बाद रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

यह दोनों खिलाड़ी भी ले सकते है सन्यास

रोहित शर्मा के अलावा दो और भी खिलाड़ी है जो वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। इसमें पहला नाम शिखर धवन और दूसरा नाम रविचंद्र अश्विन का हैं। बता दें कि शिखर धवन पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश सीरीज के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर है और इस साल की शुरुआत में उन्हें एक भी सीरीज में मौका नहीं मिला। इसके अलावा आईपीएल के दौरान भी उनका कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। इसी वजह से कहा जा रहा है कि वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के बाद में सन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

ALSO READ:Rishabh Pant: कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर डेट ऑफ बर्थ को लेकर किया बड़ा फैसला, कहा -ये हमारा दूसरा जन्म है