क्रिकेट की दुनिया में क्रिकेटर मैदान पर जिस तरह की दुनिया जीते है कई क्रिकेटर मैदान के बाहर उससे विपरीत जिंदगी जीते हैं। इनमें कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो मैदान के बाहर मीट और एल्कोहल के बिना बिल्कुल नहीं रह पाते हैं। इन क्रिकेटरों के लिए क्रिकेट से ज्यादा इन चीजों की जरूरत होती है। आईये जानते है ऐसे ही तीन क्रिकेटर के बारे में।

1. अजय जडेजा

इस सूची में पहला नाम आता है भारत के पूर्व आलराउंडर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) का, जो अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। जडेजा भारत के उन चुनिंदा क्रिकेटरों में माने जाते हैं जो एल्कोहल और मीट के बिना एक दिन भी नहीं रह सकते हैं। इसका खुलासा उन्होंने खुद इंटरव्यू में किया था। अजय जडेजा ने अपने वनडे करियर में टीम इंडिया के लिए कुल 196 मैच खेले, जिसमें उनके नाम 5359 रन हैं साथ ही वनडे की 52 पारियों में उन्होंने 20 विकेट भी लिए हैं।

2. रिकी पोंटिंग

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) भी इस सूची में शामिल है। पोंटिंग को भी एल्कोहल और मीट की आदत है। वें इन चीजों का अक्सर सेवन करते हैं। उन्हें कई बार पार्टियों में मीट खाते हुए भी देखा गया है। इसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ा। दरअसल, 1999 में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद रिकी पोंटिंग ने अत्यधिक मात्रा में शराब का सेवन कर लिया था। इसके बाद उन्हें वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया था।

3. मोंटी पनेसर

इस सूची में अगला नाम आता है इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) का, अक्सर वह गलत कारणों से सुर्खियों में बने रहते हैं। कई बार उन्हें शराब का सेवन करते हुए देखा गया है। इस वजह से वो अखबारों की सुर्खियों में भी रहे हैं। साल 2013 में इंग्लैंड के इस स्पिन गेंदबाज ने अत्यधिक शराब का सेवन कर लिया था। इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर नाइट क्लब के बाहर दो बाउंसरों पर पेशाब कर दिया। बता दें कि इस ड्रामे के बाद क्रिकेटर को काफी खरी-खोटी सुननी पड़ी थी

Also Read : दलीप ट्राॅफी जीत के बाद हनुमा विहारी को मिली एक और बड़ी खुशखबरी, सोशल मीडिया पर पत्नी ने किया खुलासा