वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test Series) के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है। टीम में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। टीम से चेतेश्वर पुजारा को बाहर कर दिया गया है। जिसके बाद सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि टेस्ट में नंबर 3 पर टीम इंडिया के लिए कौन बल्लेबाजी करेगा। आईये जानते है इस नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले दावेदार खिलाड़ियों के बारे में।

यशस्वी जायसवाल को मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को चुना गया है। यहां पहला मौका जब टीम इंडिया में जायसवाल को चुना गया है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। ईरानी ट्राॅफी में पहली पारी में यशस्वी ने 213 तो दूसरी पारी में 144 रन बनाए थे। ऐसे में अगर उन्हें नंबर-3 पर भारतीय टीम में भी मौका मिलता है तो वह कमाल कर सकते हैं।

यशस्वी जायसवाल के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को भी नंबर 3 पर मौका मिल सकता है। उन्होंने आईपीएल में और घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। गायकवाड़ अपनी सूझबूझ भरी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। यही कारण है कि उन्हें टेस्ट टीम में जगह दी गई है।

ये खिलाड़ी भी लाइन में

ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल के अलावा अन्य खिलाड़ी भी इस सूची में शामिल है। जिनमें शुभमन गिल और अंजिक्य रहाणे का नाम शामिल हैं। जहां शुभमन गिल इस समय ओपनिंग कर रहे हैं। वें नंबर 3 पर टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। टीम उन्हें नंबर 3 पर आजमा सकती है।

इनके अलावा टीम के लिए नंबर 3 पर अंजिक्य रहाणे और विराट कोहली का भी अच्छा विकल्प है। दोनों ही खिलाड़ी अपने अनुभव से इस क्रम पर धमाकेदार प्रदर्शन कर सकते हैं। टीम इन दोनों खिलाड़ियों को भी मौका दे सकती है।

Read More : रोहित शर्मा के नाम है ऐसे दो रिकॉर्ड जिसे लाख कोशिश करने के बाद भी नही तोड़ पायेंगे विराट कोहली