Ehsan-Adil-Hammad-Azam-Retirement-

इस साल काफी लम्बे समय के बाद पाकिस्तान की मेजबानी में कोई मल्टीनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जाने वाला है। यह टूर्नामेंट एशिया कप होने वाला है। जो पाकिस्तान की मेजबानी में 31 अगस्त से खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट को लेकर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम जोरो शोरो से तैयारियों में जुटी हुई है। लेकिन इस टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले ही पाकिस्तान के दो क्रिकेटरों से संन्यास की घोषणा कर दी है। जिससे पाकिस्तान के फैंस को तगड़ा झटका लगा है।

पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों ने लिया संन्यास

हाल ही में पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज एहसान आदिल और ऑलराउंडर हम्माद आजम ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। तेज गेंदबाज एहसान आदिल ने पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट और 6 वनडे मैच खेले थे। वहीं, ऑलराउंडर हम्माद आजम ने पाकिस्तान के लिए 11 वनडे और 5 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले थे. ये दोनों खिलाड़ी वर्तमान पाकिस्तानी टीम का हिस्सा नहीं हैं।

इन दोनों खिलाड़ियों के संन्यास की जानकारी पीसीबी ने ट्वीटर के माध्यम से सभी को दी। साथ पीसीबी ने दोनों को क्रिकेट में उनकी सेवाओं के लिए बधाई दी और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं।

आपको बता दे कि एहसान आदिल ने फरवरी 2013 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। टेस्ट में उन्होंने 5 और वनडे में 4 विकेट लिए , वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2015 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे। उन्होंने टीम के लिए अपना आखिरी मैच एडिलेड में क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से जीता था। पाकिस्तान की सीनियर टीम में आने से पहले एहसान 2012 में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम के सदस्य थे।

मेजर लीग क्रिकेट में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का बने हिस्सा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम से संन्यास लेने के बाद पाकिस्तान के यह दोनों 13 जुलाई से शुरू होने जा रही मेजर लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे। ये दोनों खिलाड़ी इस महीने मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में एमआई न्यूयॉर्क के लिए खेलते हुए नजर आएंगे , यह फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की ही फ्रेंचाइजी का हिस्सा है।

ALSO READ:IND vs WI: पहले टेस्ट मैच से पहले वेस्टइंडीज से आई बुरी खबर! रद्द होगा सीरीज का पहला मैच! WTC में होगा भारी नुकसान