आईपीएल 2023 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। इसके 66 मैच खेले जा चुके हैं वही आईपीएल के सोलवे सीजन का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा। आईपीएल के इस सीजन में युवा खिलाड़ियों ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाकर फैंस के साथ दिग्गज क्रिकटरों का दिल भी जीता है।

जहां देखो वहां रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा और जितेश शर्मा जैसे शानदार बल्लेबाजों तारीफें हो रही है। वहीं गेंदबाजी में तुषार देशपांडे, मनीषा पथिराना, सुयश शर्मा जैसे गेंदबाज अपना कहर बताते हुए नजर आ रहे हैं।

टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने की तारीफ

इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री भी इन युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी खुश हुए। ऐसे में उन्होंने यशस्वी जयसवाल रिंकू सिंह और तिलक वर्मा जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि, यह तीनों खिलाड़ी अपनी मौजूदा फॉर्म के आधार पर ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में जगह पाने के भी दावेदार हैं। बता दें कि, साल 2023 के अंत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। इस साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है।

युवा खिलाड़ी अपने गेम में मेहनत कर रहें

रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा कि, “यशस्वी जयसवाल जिस तरह से उन्होंने इस सीजन में खेला है वह पिछले साल की तुलना में एक उल्लेखनीय और बहुत ही सकारात्मक संकेत है यह दर्शाता है कि युवा खिलाड़ी अपने गेम में मेहनत कर रहा है।

दूसरे नंबर पर रिंकू सिंह है अब तक मैंने जितना देखा है उस खिलाड़ी का टेंपरामेंट शानदार है यशस्वी जयसवाल और रिंकू सिंह दोनों ने बहुत मेहनत की है। इनकी अंदर जोश और जज्बा दिखाई दे रहा है जो ऊपर पहुंचने के लिए बहुत जरूरी होता है।

विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए दावेदार

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच आगे कहते हैं कि, “जहां तक बल्लेबाजी की बात है तिलक वर्मा के साथ-साथ पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा भी हैं जो काफी खतरनाक है और सबसे अलग है यहां तक की साई सुदर्शन भी है।

एक बाएं हाथ के बल्लेबाज जिन्होंने सबका ध्यान खींचा है लेकिन मैं तिलक वर्मा, जायसवाल और रिंकू सिंह को रखूंगा वे ऐसे हैं जो ऋतुराज गायकवाड़ के साथ वास्तव में आगे बढ़ सकते हैं। यह वह प्लेयर्स है जो विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश कर सकते हैं यदि किसी प्रमुख खिलाड़ी को चोट लगती है तो यह लोग सीधे मिश्रण में आ सकते हैं।

Also Read: BIG BREAKING: मोदी सरकार का मास्टरस्ट्रोक, बंद हुआ 2000 रु का नोट! इस तारीख तुरंत करे ये काम वरना होगा जबरदस्त घाटा