ICC World Cup 2023

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) को लेकर डांस में काफी खुशी का माहौल है इसी के साथ क्रिकेट खिलाड़ी भी काफी उत्साहित नजर आए हैं। इस बार का वर्ल्ड कप (World Cup) भारत में ही होना है और भारत को अगर यह वर्ल्ड कप जीता है तो अपनी पूरी तैयारियां करनी होगी। वर्ल्ड कप (World Cup) जीतने के लिए इस बार अब बीसीसीआई (BCCI) ने कुछ ऐसी आंकड़े भी लगाए हैं। आइए जानते हैं कि बीसीसीआई टीम इंडिया को ट्रॉफी जिताने के लिए किस तरह की तैयारी कर रही है।

बीसीसीआई ने की तैयारियां

बता दे कि, बीसीसीआई (BCCI) ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) का शेड्यूल जारी कर दिया है। 5 अक्टूबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। भारत का पहला मुकाबला चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि यह टूर्नामेंट भारत में ही खेला जा रहा है और इसी वजह से भारतीय टीम को फेवरेट भी माना गया है। इस बीच बीसीसीआई ने एक ऐसा चक्रव्यू बनाया है, जिसमें दूसरी टीमों को फंसाकर भारत को चैंपियन बनाया जा सकता है।

क्या है बीसीसीआई का चक्रव्यू

जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक बताया गया है कि भारत जीन 9 मैदानों पर लीग मैच खेलने वाला है, उनमें से 6 मैदान घरेलू टीम की पावर है। इन छह मैदानों पर भारत की जीत हो सकती है। अगर भारत इन 6 मैचों को जीत जाता है तो सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। आइए जानते हैं कि क्रिकेट स्टेडियम में कैसे भारत अपनी जीत बना सकता है।

ALSO READ:ODI WORLD CUP 2023 का बदला शेड्यूल, नीदरलैंड से इस दिन होगा भारत का मुकाबला, देखें टीम इंडिया का नया शेड्यूल